Tue. Sep 29th, 2020

उधर,अयोध्या में राम मंदिर में भूमि पूजन हो रहा इधर,एलडीए कालोनी में सांसद कौशल किशोर ने किया पौधरोपण

देश में असली दिपावली आज मनेगी,सबके रामलला अब भव्य मंदिर में विराजेंगे: कौशल किशोर

सांसद कौशल किशोर,पूर्व पार्षद सौरभ सिंह मोनू ने किया पौधरोपण

संजय पुरबिया
लखनऊ। हम सब के राम,दिलों में विराजमान हैं लेकिन आज हमरे रामलल्ला भव्य मंदिर के नीचे विराजमान हो गये। आज का दिन इसलिये ऐतिहासिक है कि जिस अयोध्या में मंदिर-मस्जिद को लेकर वर्षों से वैचारिक जंग चल रही थी,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर में भूमि पूजन में विराजे,चहुंओर जय श्रीराम,जयश्रीराम के नारों से पूरा देश गुंजायमान हो गया। हम सबके रामलल्ला के लिये ऐसा मंदिर बनेगा जो विश्व में अपनी भव्यता का अदभूत नजारा पेश करेगी। आज देशभर में दिपावली मन रहा है। अयोध्या नगरी में मानों हजारों वर्ष पूर्व का रामराज्य सा माहौल दिख रहा है। दिल की बात आज सुबह लखनऊ के एलडीए कालोनी में हिन्दनगर वार्ड स्थित माताजी की बगिया में पहुंचे सांसद कौशल किशोर ने कहा। इस दौरान पूर्व पार्षद सौरभ सिंह मोनू सहित संभ्रान्त व्यक्ति मौजूद थे। सांसद ने पांच पौधों की पंचवटी का पौधरोपण भी किया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा श्रीराम जन्म भूमि की स्थापना का महापर्व भी लोगों ने अपने अपने तरीके से मनाते हुये इस ऐतिहासिक अवसर को यादगार बनाने में अलग-अलग भूमिका निभायी। जिस समय पूरा देश अयोध्या में होने वाले भव्य राममंदिर के भूमि पूजन को लेकर राममय रहा, उसी समय रामधुन में लिप्त होकर हिन्द नगर वार्ड में भी यह उत्सव बहुत ही अलग तरीके से मनाया गया। इस पावन अवसर पर सांसद कौशल किशोर ने हिन्द नगर वार्ड स्थित माताजी की बगिया में पाँच पौधों की पंचवटी का पौधारोपण किया और श्रीराम मंदिर की स्थापना की शुभकामनाओं सहित जनता को प्राकृतिक संरक्षण का संदेश दिया।

इस अवसर पर हिन्द नगर वार्ड के पूर्व पार्षद सौरभ सिंह मोनू, समाजसेविका नीता खन्ना सहित अन्य कई लोग उपस्थित रहे। सौरभ ने इस पौधारोपण कार्यक्रम पर सांसद का आभार व्यक्त करते हुये क्षेत्रवासियों को बधाई दी और कहा कि राम सभी के दिलों में विराजमान है और हमसभी को अपनी सोच में भी राम से गुण लाने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *