Sun. Oct 20th, 2019

एक ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए तैयार हो रहा है रोडमैप: योगी

लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की इकॉनामी बनाना ही उनकी सरकार की प्राथमिकता है।  इस उद्देश्य को लेकर अगले ढाई सालों में हमारा रोड मैप क्या होगा, इस पर प्रदेश सरकार और आईआईएम लखनऊ ने मिलकर एक कार्य योजना तैयार की है। यह एक बेहतर पहल थी और इसे टीम भावना के साथ पूरा किया जाएगा। उसके बेहतर परिणाम प्रदेश की जनता को आगामी वर्षों में देखने को मिलेंगे।

मुख्यमंत्री रविवार को आईआइएम में आयोजित मंथन के दूसरा चरण पूरा होने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि  पहली बार आपसी संवाद ,बेहतर समन्वय, और  दृष्टि के साथ बड़े से बड़ी चुनौती  को पूरा करने पर विचार हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन के साथ सरकार अगले ढाई साल का अपना रोड मैप तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि  बीते ढाई वर्षों में उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता के जीवन को बिना किसी भेदभाव के सरकार ने बेहतर किया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुबह के सत्र में कहा कि लक्ष्यों को पाने के लिए टीम वर्क जरूरी है। प्रदेश सरकार राज्य में विकास और सुशासन के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए गम्भीरता से कार्य कर रही है। प्रदेश के समग्र विकास और सुशासन का रोडमैप तैयार करना है और एक टीम के रूप में उसे जमीन पर उतारना वर्तमान सरकार का लक्ष्य है। आईआईएम, लखनऊ जैसे संस्थान के साथ मिलकर इस दिशा में बड़ा काम किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि प्रशासनिक तंत्र के पास विजन तो है पर उस विजन को मूर्तरूप देने में इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम सहायक सिद्ध हो सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *