Sun. Oct 20th, 2019

गाय की सेवा कर प्रधानमंत्री,आरएसएस प्रमुख की सोच को बढ़ा रहे हैं : मुकेश जैन

जालंधर का जैन परिवार जिनके लिए गाय की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है

शेखर यादव

लखनऊ । गाय को मां कहने और उसके नाम पर राजनीति करने वालों,जरा इनसे कुछ सीख लें…। मुकेश जैन जो रहने वाले जालंधर, पंजाब के हैं लेकिन गाय को लेकर ये बेहद संजीदा रहते हैं। कहीं भी इन्हें घायल गाय दिख जाए,सारा काम छोड़ वे उसकी सेवा में लग जाते हैं। इनके फैक्ट्री पर गाय पल रहे हैं,जिनकी सेवा भी वे खुद करते हैं। गौ सेवा के सवाल के जवाब में मुकेश जैन ने बस इतना ही कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की भावनाओं का सम्मान करते हैं।

पंजाब राज्य के जालंधर शहर में आरएसएस की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं का सम्मान करने वाला एक जैन परिवार रहता है जो पेशे से तो उद्योगपति है लेकिन गायों के प्रति इनकी निष्ठïा देखते बनती है। हालांकि, सरकार कि तमाम कोशिशों के बाद भी गोवंश की दुर्दशा में सुधार नहीं हो पा रहा है। दूसरी तरफ जालंधर का जैन परिवार नि: स्वार्थ गायों की सेवा करता है।

मुकेश जैन एक उद्योगपति होने के बावजूद उन्होंने अपनी फैक्ट्री में 10 गोवंश रखे हुए हैं और उनके रख-रखाव की इतनी अच्छी व्यवस्था है उसके बावजूद भी वह खुद अपने हाथों से गायों को चारा खिलाते हैं । प्रतिदिन स्वयं गायों का देख-रेख करते हैं। जब मुकेश जैन से सवाल पूछा कि गाय रखने का कारण क्या है तो उन्होंने बताया कि हमारा परिवार 30 वर्षों से आरएसएस से जुड़ा हुआ है और हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की भावनाओं का सम्मान करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *