Thu. Aug 6th, 2020

जोंटी रोड्स ने इस भारतीय क्रिकेटर को बताया दुनिया का बेस्ट फील्डर

नई दिल्ली

जब कभी भी हम दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर की बात करते हैं तो इसमें सबसे ऊपर नाम दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स का आता है। उनके यादगार कैच, रन आउट और डाइव्स ने दुनिया को उनका फैन बना दिया था। सुरेश रैना के साथ बात करते हुए जोंटी रोड्स ने इंस्टाग्राम पर बताया है कि उनकी नजर में इस समय सबसे बेहतरीन विदेशी और भारतीय फील्डर कौन सा है। इसके जवाब में रोड्स ने कहा कि मुझे एबी डिविलियर्स को बल्लेबाजी और फील्डिंग करते देखना काफी पसंद है। मार्टिन गुप्टिल हैं… माइकल बेवन भी, वह काफी तेज थे। जड्डू भी मैदान पर काफी तेज हैं। उन्होंने कहा कि जड्डू (जडेजा) ने कुछ बेहद शानदार कैच लिए हैं।

क्यों रैना-जोंटी रोड्स ने अलग हैं रविंद्र जडेजा
जडेजा के बारे में बात करते हुए जोंटी रोड्स ने कहा कि उनकी सफलता का राज उनका समर्पण है। वह गेंद को लेकर अंदाजा लगाने के बारे में बहुत अच्छे हैं। अक्सर लोग ऊपर से थ्रो करते हैं लेकिन वो हमेशा साइड-आर्म से थ्रो करता है और बहुत कम मौकों पर ही मिस करते है। रैना ने बात करते हुए जोंटी रोड्स ने कहा कि वो इस मामले में तुमसे और मुझसे काफी अलग हैं। उन्होंने कहा कि जडेजा इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज माइकल बेवन से काफी समान है।

इस मामले में जडेजा-बेवन हैं एक जैसे
रैना से बात करते हुए महान फील्डर ने कहा कि जडेजा फील्ड पर काफी तेज है। तुम उसे कभी भी डाइव या स्लाइड करते नहीं देखोगे। इसका कारण यह है कि उसके पास बॉल तक पहुंचने के लिए काफी स्पीड है। बेवन और जडेजा में यह समानता है कि गेंद तक पहुंचने के लिए दोनों खिलाड़ी डाइव मारना पसंद नहीं करते क्योंकि दोनों की स्पीड बेहद ही शानदार है। जडेजा ने पिछले कुछ समय में टेस्ट और वनडे में कुछ बेहतरीन कैच लिए हैं। इसके अलावा वो फील्ड पर काफी बहादुर भी दिखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *