Wed. Jan 29th, 2020

तिहरा शतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर ने बताया, ये भारतीय टेस्ट में बना सकता है 400+ स्कोर

नई दिल्ली

पाकिस्तान के साथ एडिलेड में जारी दूसरे टेस्ट में तिहरा जड़कर सुर्खियों में आए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपनी पारी से काफी खुश हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद मैच पर बात करते हुए डेविड वॉर्नर ने बताया कि उनकी नजर में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज और कप्तान ब्रायन लारा के सदाबहार 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

हालांकि अपने करियर की पहली ट्रिपल सेंचुरी जड़ने वाले डेविड वॉर्नर के पास भी इस मैच में 400 रन बनाने के मौका था लेकिन टीम के कप्तान टिम पेन ने 589/3 के स्कोर पर र्ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी घोषित कर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। उनका यह निर्णय काफी हद तक सही भी रहा क्योंकि पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने के बाद अपने छह विकेट मात्र 89 रन ही गंवा दिए थे लेकिन सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलियन कप्तान टिम पेन को डेविड वॉर्नर को 400 रन पूरा न करने की वजह से ट्रोल किया गया। उस समय डेविड 335 नाबाद रन बनाकर खेल रहे थे और 400 रन पूरे करने से मात्र 65 रन दूर थे।

वार्नर ने ‘फाक्स स्पोर्ट्स से कहा, ”मुझे लगता है कि यह व्यक्तिगत खिलाड़ी पर निर्भर करता है। हमारे यहां बाउंड्री काफी लंबी है, कभी कभी चीजें काफी मुश्किल हो जाती हैं। जब थकान हावी होती है तो कड़े प्रयास करना और बड़े शाट खेलना मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने कहा, ”अंत में मैंने तेजी लाने के लिए दो रन लेने का प्रयास किया क्योंकि मैं सोच ही नहीं पा रहा था कि मैं गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा सकता हूं। वार्नर ने कहा, ”मुझे लगता है कि अगर मुझे किसी खिलाड़ी का नाम लेना है तो एक दिन रोहित शर्मा ऐसा कर सकता है, निश्चित तौर पर।

एकदिवसीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले रोहित शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट में अधिक सफलता हासिल नहीं कर पाए लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में वापसी करने के बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोनों पारियों में शतक जड़ा और उन्हें बाद में मैन आफ द सीरीज चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *