Tue. Feb 25th, 2020

दावा-तीन चौथाई सीटों के साथ जीतेंगे विधानसभा चुनाव: योगी

तीन महीने में शुरू होगा राम मंदिर निर्माण

देशद्रोहियों खाद-पानी नहीं लेने देंगे

लखनऊ

अपनी सरकार के कामकाज से संतुष्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भाजपा अगला विधानसभा चुनाव तीन चौथाई सीटों के साथ जीतेगी। बाकी एक तिहाई सीट के लिए विपक्ष अपना वोट बैंक तय करने में लगा है। भाजपा दिल्ली विधानसभा चुनाव भी जीतेगी। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में नकारात्मक  राजनीति ही की है। 

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यहां एक कार्यक्रम में यह बात कही। विपक्षी दलों के सीएए विरोध से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान पर सवाल वही उठा रहे हैं जो विभाजन के लिए जिम्मेदार हैं। वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने  कानून को तोड़ना शुरू किया है। अगर आपको धरना प्रदर्शन करना है तो करें, लेकिन आज जनता के जीवन को बाधित नहीं किया जा सकता है। आप उपद्रव करके रहना चाहते हैं तो हम वही करेंगे, जो सही होगा। जुर्माना वसूलने पर सीएम ने कहा, पब्लिक प्रॉपर्टी में मेरे घर का पैसा नहीं लगा है। इसकी सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है। विपक्ष के पास अब कोई काम नहीं रह गया है, वे सिर्फ अफवाहें फ़ैलाने में लगे हैं । 

योगी ने प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव के सीएए के विरोध कहा कि  इन लोगों ने अब तक देश को खूब लूटा है। लेकिन हमें यह पैसा खजाने में लाना है। हम इन्हें ऐसा कोई काम नहीं करने देंगे, जो देशद्रोहियों को खाद-पानी पहुंचाने का काम करे। जो जैसा बोलेगा, वह वैसे ही परिणाम पाएगा। 

सीएम योगी ने कहा, तीन महीने के अंदर राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। लोग अभी से इसके लिए पैसे भेजने लगे हैं। लोगों में इसे लेकर खासा उत्साह है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार में शुरू हुई पूर्वांचल एक्सप्रेस वे परियोजना की हमने समीक्षा की और हमने 3 हजार करोड़ रुपये बचाए।  हमने फिजूलखर्ची को रोका है।  पहले इस पर 15, 200 करोड़ रुपए खर्च हो रहे थे, लेकिन हम इसे 11, 800 करोड़ में बना रहे हैं। इस साल के अंत तक गंगा एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करके उसका निर्माण चालू करा देंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *