Mon. Jan 18th, 2021

नए साल में अपनाएं ये 5 वास्तु टिप्स, कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

नई दिल्ली 

नए साल को आने में अब कुछ ही दिन बाकी है। सभी को 2021 का बेसब्री से इंतजार है। नए साल को खास बनाने के लिए लोगों ने अभी से तैयारी शुरु कर दी है। लोगों ने नए साल का स्वागत करने के लिए अपने घरों का सजाना भी शुरू कर दिया है। अगर आप भी नए साल के स्वागत के लिए घर को डेकोरेट करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो वास्तु शास्त्र का खास ख्याल रखें। कहते हैं कि ऐसा करने से नए साल की शुरुआत न केवल अच्छी होती है बल्किआर्थिक रूप से भी लाभकारी होती है। जानिए नए साल के स्वागत में घर को किस तरह से सजाना चाहिए-

1. इन रंगों का करें चुनाव- नए साल के स्वागत के लिए सबसे पहले अपने घर की सफाई करें। घर की सफाई के दौरान कोनों और किनारों को अच्छे से साफ करें। अगर आपने बहुत समय से कलर नहीं करवाया है तो दीवारों को पेंट भी करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में ब्राइट कलर का पेंट कराने से सकारात्मक ऊर्जा आती है।

2. मेनगेट को ऐसे सजाएं- नए साल के स्वागत के लिए मेनगेट को अच्छे से सजाना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार, मेनगेट के सामने गड्ढा या गंदगी होना अशुभ माना जाता है। ऐसे में घर के दरवाजे पर कभी भी डस्टबिन भी नहीं करनी चाहिए।

3. रुकी हुई घड़ी- अगर आपके घर में बंद या खराब घड़ी है तो फौरन ठीक करा लेना चाहिए। कहते हैं कि घर में बंद घड़ी रखना अशुभ होता है। इसके साथ ही टूटे हुए इलेक्ट्रॉनिक सामान को भी नए साल के आने से पहले घर से बाहर कर देना चाहिए।

4. पौधों को लगाएं- घर की साज-सज्जा के लिए पौधों को भी शामिल करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है। ध्यान रहे कि घर के आंगन में गुल्लर का पौधा नहीं लगाना चाहिए।

5. टूटे बर्तनों को निकाल दें- नए साल का स्वागत करने से पहले रसोई से टूटे बर्तनों को निकाल देना चाहिए। कहते हैं कि रसोईघर में टूटे बर्तन रखने से घर में बरकत नहीं आती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *