Tue. Mar 2nd, 2021

पवन गोसाई ने एक नहीं, तोड़ डाले तीन रिकार्ड और बन गये स्ट्रांग मैन ऑफ यूपी

पवन गोसाई बनें स्ट्रांग मैन ऑफ यूपी

सभी जानते हैं, प्रतियोगिता राष्ट्रीय हो या अंतरराष्ट्रीय,पवन गोसाई गोसाई जीतेगा गोल्ड,गोल्डऔर गोल्ड…

संजय पुरबिया

लखनऊ। लखनऊ के पवन गोसाई ने चंदौसी में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में सारे रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया। पवन गोसाई ने 720 किलो को वेट उठाकर तहलका मचा दिया। इतना ही नहीं,उन्होंने 300 किलो की बैठक की और 155 बेंच प्रेस कर सभी को चौंकाते हुये स्ट्रांग मैन ऑफ यूपी अपने नाम दर्ज कर लिया। इस दौरान राष्ट्रीय   निर्णायक,खिलाड़ी अमित कुमार वाजपेई ने उन्हें चमचाती ट्राफी दी। बता दें कि 12 से 14 फरवरी को मुरादाबाद के नजदीक चंदौसी में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पवन गोसाई बने हैं स्ट्रांगमैन ऑफ यूपी।


ये वही पवन गोसाई हैं जिन्होंने अपने नाम वेटलिफ्टिंग में सारे प्राईज अपने नाम कर चुके हैं। लखनऊ के आशियाना में रहने वाले पवन गोसाई सेना में थे। खेल के जुनून ने उन्हें वेटलिफ्टर बना दिया और उन्हें रिकार्ड तोडऩे का माहिर खिलाड़ी बना दिया है। यही वजह है कि पवन गोसाई जब राष्ट्रीय  या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में जाने की तैयारी करते हैं तो सभी के मुंह से बरबस यही निकलता है कि गोल्ड तो पवन भाई का पक्का है…।

यानि सभी जानते हैं कि पवन गोसाई को गोल्ड की जबरदस्त भूख है और ये उसे लिये बिना नवाबों की सरजमीं वापस नहीं लौटेंगे। चंदौसी में भी यही हुआ और सारे रिकार्ड ध्वस्त कर उन्होंने स्ट्रांगमैन ऑफ यूपी का रिकार्ड अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *