Thu. Aug 6th, 2020

प्रिया पूनिया की कुछ ऐसी है कहानी, सचिन तेंदुलकर ने किया सलाम

भारतीय महिला क्रिकेट में इन दिनों एक नाम सुर्खियों में बना हुआ है। प्रिया पूनिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। टीम इंडिया में शामिल होने के बाद से प्रिया के क्रिकेटर बनने से लेकर उनके ग्लैमरस अवतार के भी चर्चे हैं। प्रिया पूनिया का क्रिकेट के प्रति जुनून और उनके पिता सुरेंद्र पूनिया की लगन को सचिन तेंदुलकर ने भी सलाम किया है।

प्रिया पूनिया के क्रिकेटर बनने की कहानी और उनके पिता की मेहनत को देखकर सचिन तेंदुलकर ने अपने ऑफिशियल टि्टवर अकाउंट से उनके लिए एक ट्वीट किया। प्रिया को क्रिकेटर बनाने के लिए उनके पिता ने जो साहस दिखाया है, उसे सचिन तेंदुलकर ने सलाम किया है। सचिन ने ट्वीट किया- यह दिखाता है कि कड़ी मेहनत और सच्चे समर्थन के साथ कैसे सफलता की राह तैयार होती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ महिला टीम इंडिया में शामिल होने वाली प्रिया पूनिया के क्रिकेटर बनने की कहानी काफी दिलचस्प और प्रेरणादायक है। प्रिया के पिता सुरेन्द्र पूनिया ने अपनी बेटी को क्रिकेटर बनाने के लिए क्रिकेट का मैदान ही तैयार करवा दिया है। उनकी बेटी क्रिकेट प्रैक्टिस कर सके, इसके लिए उन्होंने मैदान तैयार करवाया है। सुरेन्द्र पूनिया ने वह सबकुछ किया जैसा उनकी बेटी चाहती थी. वह सब सहूलियतें उसे दीं, जिसके बूते प्रिया क्रिकेट में नाम कमा सकती थी।

अपने पिता के इस त्याग और समर्पण पर प्रिया का कहना है कि मैं कुछ ऐसा करना चाहती हूं, जिस पर मेरे पिता को गर्व हो। 22 साल की प्रिया ओपनिंग बल्लेबाज हैं। 21 दिसंबर को जब न्यूजीलैंड के दौरे के लिए प्रिया का नाम टी20 टीम में शामिल किया गया तो यह उनके और उनके परिवार के लिए काफी खुशी का पल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *