Thu. Aug 6th, 2020

योगी राज में उनके सपनों को विरोधी नहीं,पार्टी के पदाधिकारी ही रहेें तोड़…

मेयर करायें नाला सफाई और लखनऊ महानगर,भाजपा के महामंत्री नाले पर डलवाये अवैध स्लैब

महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने अपने घर के सामने नाले पर स्लैब डलवाये, नगर निगम ने स्वीकृत किये 4 लाख रुपए

पुष्कर शुक्ला के दोनों आवास तक नाले पर पड़ेगी स्लैब,20 लाख रुपए की पत्रावली तैयार कर ली नगर निगम

हिन्दनगर वार्ड के नागरिकों सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया विरोध,ठेकेदार ने बंद किया काम

मेयर और सांसद को बता दिया है,जांच करायेंगे,नगर निगम कैसे करा रहा नाले पर अवैध निर्माण

संजय पुरबिया

लखनऊ। सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में पडऩे वाले एलडीए कालोनी के सेक्टर सी-1और हिन्दनगर के नागरिकों में भाजपा सरकार को लेकर बेहद आक्रोश व्याप्त है। नागरिकों का आरोप है कि भाजपा के लखनऊ महानगर के महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने अपने घर के सामने नाले पर अवैध तरीके से स्लैब डलवा रहे हैं। स्लैब के लिये नगर निगम ने चार लाख रुपए स्वीकृत कर दिया है। इसके अलावा उसी लाइन में पुष्कर शुक्ला के दूसरे आवास तक,जिसमें उनकी दुकान है, 20 लाख रुपए नाले पर स्लैब डालने के लिये पत्रावली तैयार कर ली गयी है,कभी भी अधिकारी टेंडर कर देंगे। आज सुबह नाले पर स्लैब का काम चल रहा था लेकिन आज हिन्दनगर और एलडीए में रहने वाले नागरिकों ने हंगामा मचा दिया। मौके से ठेकेदार के आदमी को भगाकर काम बंद करा दिया। कालोनी वालों का कहना है कि महामंत्री अपने पद कर दुरूपयोग कर स्लैब डलवा रहे हैं,इससे किसी को कोई फायदा नहीं होगा बल्कि हिन्दनगर और एलडीए कालोनी की सुरक्षा,स्वतंत्रता खत्म हो जायेगी। बहरहाल,इस मामले को मेयर संयुक्ता भाटिया और क्षेत्रीय सभासद ने गंभीरता से लिया है। ये लोग जांच करायेंगे कि आखिर नगर निगम के आयुक्त की महामंत्री पर इतनी मेहरबानी क्यों है ?

जनता का आरोप है कि महामंत्री के दोनों मकान तक स्लैब पडऩा ज्यादा जरूरी है कि एलडीए की टूटी दीवारों को बनवाना जरूरी ? भाजपा के पदाधिकारी ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सपनों पर कुठाराघात कर रहे हैं। यदि नाले पर निर्माण होगा तो हमलोग कोई भी रूख अख्तियार कर लेेंगे। द संडे व्यूज़ की पहल पर मौके पर नगर निगम के एक्सीएन डीडीगुप्ता,एई डी के मिश्रा पहुंचे लेकिन जनता के गुस्सा को देख वापस लौट गये। चर्चा तो इस बात की भी है कि पहले नगर आयुक्त मौके पर आने वाले थे लेकिन जब अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्रीय नागरिक गुस्से से तमतमाई है तो उनकी हालत पस्त हो गयी।

सईयां भये कोतवाल तो डर काहें का…। यह कहावत हवा में नहीं बनायी गयी है। इसमें पूरी सच्चाई है। भाजपा की सरकार है,अब इनके ही पदाधिकारी जनता यानि मतदाताओं की बातों को दरकिनार कर अपने सपनों को पूरा ना करें,ये कैसे संभव है। मुकरंद सिंह ने कहा कि हिन्दनगर वार्ड में महामंत्री पुष्कर शुक्ला के दो मकान है।  पहले मकान के सामने नाला है जिस पर वो अपनी हनक से अवैध तरीके से स्लैब डलवा रहे थे। इस बात की भनक कालोनीवासियों को लगी तो उनलोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया। खास बात यह है आज जो स्लैब डाला जा रहा था,उसके लिये नगर आयुक्त ने चार लाख रुपये स्वीकृत कर दिया था। दूसरी पत्रावली 20 लाख रुपए की है,उसके लिये नगर निगम टेंडर करने जा रहा है। इस मद से पुष्कर शुक्ला के दूसरे आवास तक स्लैब डाला जायेगा। प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि ये जनता की गाढ़ी कमाई का पैसा है,इसे सबके हित में खर्च किया जाना चाहिए लेकिन यहां पर भाजपा पदाधिकारी के हित में खर्च किया जा रहा है। नाले की तो मेयर ने सफाई करा दी है फिर किस बात का सिल्ट निकालने की बात पुष्कर कर रहा है। इनकी योजना है कि अपने दूसरे आवास पर सरकारी पैसे से नाले पर स्लैब डलवा देगा और अपनी दुकान का फ्रंट एलडीए कालोनी की ओर खोल देगा।

इस बाबत पुष्कर शुक्ला से बात की गयी तो उसने द संडे व्यूज़ को बताया कि मैं यहां पर 20 साल से रह रहा हंू, अभी तक किसी को कोई आपत्ति नहीं हुयी। नाले पर स्लैब पड़ जायेगा तो डस्ट को निकाला जायेगा ताकि नाला जाम ना हो। आप डस्ट निकालने के लिये स्लैब बनवा रहे हैं या गली मे जगह ना होने की वजह से कार पार्किंग की व्यवस्था ? पर इस पर कहा कि नहीं ऐसी बात नहीं है।

वहीं हिन्दनगर वार्ड के निर्दलीय सभासद सौरभ सिंह मोनू ने कहा कि इस बात की जानकारी फेसबुक पर मुझे हुयी तो मैंने लोगों को बताया कि मेरी जानकारी में नाले पर अवैध तरीके से स्लैब डालने की सूचना नहीं है। जो भी कर रहा है,गलत है,इस पर रोक लगाने के लिये नगर निगम के अधिकारियों और ठेकेदार को बोल दिया है। नाले पर अवैध निर्माण किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि मेयर शहर के सभी नालों की अभियान के तहत सफाई करा रही हैं क्योंकि बारिश सिर पर है। नालियों की भी हमलोग सफाई करा रहे हैं ताकि लोगों को जलभराव की समस्या से ना जूझना पड़े। किसने नाले पर स्लैब डालने के लिये फंड जारी किया और किसके कहने पर ये सब हो रहा है,इस पर एक आरटीआई भी करने जा रहा हूं। फिलहाल,में अपने क्षेत्र की जनता के साथ हूं,जनता हित के लिये काम हो तो कोई दिक्कत नहीं।  विरोध करने वालों में मुकरंद सिंह,चंद्र सिंह राना,विमलादेवी,सविता सिंह,ज्योति शर्मा,धर्मेन्द्र वाजपेई,प्रशांत श्रीवास्तव,मनीष शुक्ला,भानू सिंह,ओपी सिंह,कुलदीप मिश्रा सहित दर्जनों नागरिक मौजूद थे।

                                   द संडे व्यूज़ के वेब न्यूज चैनल पर रात 8 बजे देखें पूरी खबर की स्पेशल रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *