Wed. Jan 29th, 2020

सीएएहिंसा: मृतकों के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, दिए पांच-पांच लाख रुपए

कानपुर

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानपुर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की और परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद भी दी। गुरुवार को पार्टी के अन्य नेताओं के साथ राज्य के पूर्व सीएम यहां पर पहुंचे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि इस कानून को लाकर देश का माहौल जानबूझकर खराब किया गया है। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की सरकार अंग्रेजों की तरह डिवाइड एंड रूल पॉलिसी पर काम कर रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि धर्म के नाम पर बांटते हुए हिन्दू-मुस्लिम में खाई पैदा की जा रही है।

कानपुर के बाबूपुरवा में 20 दिसंबर को सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा में मारे गए मोहम्मद रईस, मोहम्मद सैफ और आफताब के घरवालों से मिलकर पांच-पांच लाख की आर्थिक मदद दी। अखिलेश यादव ने कहा कि सीएए का विरोध तो पूरे देश में हुआ। माहौल बिगाड़ने के साथ जानें उन्हीं जिलों में गईं, जहां पुलिस-प्रशासन ने लापरवाही बरती।

उन्होंने आरोप लगाया कि ये सब राज्य की बीजेपी सरकार के इशारे पर हुआ। इसके साथ ही इन घटनाओं की निष्पक्ष जांच की भी उन्होंने मांग की। अखिलेश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से इस पूरे मामले की जांच कराई जाए। विरोध प्रदर्शन हिंसा में कैसे बदल गया और किसके इशारे पर जानें गईं। जांच में इसकी तस्वीर साफ हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *