पूरे साल क्रिकेट की भरमार:100 दिन एक्शन में रहेगी टीम इंडिया, पाकिस्तान से 3 भिड़ंत

0
34

2021 खत्म हो गया है। पूरे साल खिलाड़ियों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। टीम इंडिया ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के सरजमीं पर टेस्ट सीरीज में मात दी। वहीं, इंग्लैंड की धरती पर भी हम 2 टेस्ट मैच जीते। हालांकि, टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई, लेकिन 2022 में टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप जीतने का भी मौका है।

पाकिस्तान के साथ भी हमारे 2 बड़े मुकाबले तय हैं। पहली भिड़ंत एशिया कप में होगी और दूसरा महा-मुकाबला टी-20 वर्ल्ड कप में होगा। वहीं, इंग्लैंड दौरे पर भी टीम इंडिया के पास टेस्ट सीरीज जीतने का मौका होगा। आइए आपको 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का क्रिकेट कैलेंडर के बारे में बताते हैं।

अफ्रीकी दौरे पर भारतीय सेना
टीम इंडिया फिलहाल साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। जहां, सेंचुरियन में खेला गया पहला टेस्ट कोहली एंड कंपनी ने 113 रन से जीता और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। सीरीज के बचे हुए दो टेस्ट और वनडे सीरीज इस साल 2022 में खेली जाएगी। यह अफ्रीकी दौरा भारतीय टीम के लिए काफी अहम माना जा रहा, क्योंकि टीम ने आज तक अफ्रीकी सरजमीं पर एक बार भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। इस साल टीम इंडिया टेस्ट सीरीज अपने नाम कर फैंस को ये यादगार तोहफा दे सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here