सपा की सहयोगी दलों के साथ बैठक में पहुंचे नेता, अखिलेश के घर पहुंचे शिवपाल यादव

0
17

‘पहले चरण में 58 व दूसरे चरण में 55 सीटें शामिल हैं’

लखनऊ ।यूपी चुनाव को लेकर लखनऊ में सियासी हलचल तेज हो गई है। आज दोपहर को सपा व सहयोगी दलों की बैठक होगी जिसके लिए अलग-अलग दलों के नेता सपा कार्यालय पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद सीटों की संख्या पर संयुक्त मुहर लग जाएगी और इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

उधर, शिवपाल सिंह यादव अखिलेश यादव के घर पहुंच गए हैं। उनके साथ उनके पुत्र आदित्य यादव भी हैं। बताया जा रहा है कि सपा ने 40 उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है। जल्द ही इनकी भी घोषणा कर दी जाएगी।उधर, इमरान मसूद का समाजवादी पार्टी में जाना तय हो गया है। उनके भाई व कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर ने कहा कि हम (कांग्रेस) सपा के साथ गठबंधन करना चाहते थे। यूपी में सपा-भाजपा की सीधी लड़ाई होनी है। जब गठबंधन तय नहीं हो सका तो मैंने व इमरान मसूद ने सपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।

सपा का राष्ट्रीय लोकदल, महान दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, जनवादी पार्टी, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी समेत कई अन्य दलों के साथ गठबंधन है। पहले चरण में 58 और दूसरे चरण में 55 सीटें शामिल हैं। इसमें राष्ट्रीय लोकदल को करीब 35 सीटें मिलने की बात कही जा रही है। हालांकि सपा करीब छह उम्मीदवारों को रालोद के टिकट पर मैदान में उतारने की तैयारी में है। इस गुणा-भाग के बीच मंगलवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की अध्यक्षता में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। सूत्र बताते हैं कि इनमें से 40 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here