मुख्यमंत्री योगी का मठ किसी बड़े बंगले से कम नहीं है- मायावती

0
355

 लखनऊ। यूपी में चुनाव के मद्देनजर बयानबाजी का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा सत्ता में आने पर अपने बंगले बनवाने संबंधी बयान पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पलटवार किया है। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि शायद पश्चिमी यू.पी. की जनता को यह मालूम नहीं है कि गोरखपुर में योगी जी का बना मठ जहाँ वो अधिकांश निवास करते हैं, वो किसी बड़े बंगले से कम नहीं है। यदि इस बारे में भी यह बता देते तो बेहतर होता।

उन्होंने कहा कि साथ ही, यह भी बेहतर होता यदि यूपी के सीएम अपनी सरकार की तारीफ के साथ-साथ बीएसपी सरकार के जनहित से जुड़े कार्यों का भी कुछ उल्लेख कर देते क्योंकि इन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीबों को मकान व भूमिहीनों को जमीन देने के मामले में बीएसपी सरकार का रिकार्ड बेहतरीन रहा है।बीएसपी सरकार द्वारा मान्यवर श्री कांशीराम जी शहरी गरीब आवास योजना के तहत केवल दो चरण में ही डेढ़ लाख से अधिक पक्के मकान दिए गए तथा सर्वजन हिताय गरीब आवास मालिकाना हक योजना के तहत काफी परिवारों को लाभ मिला। लाखों भूमिहीन परिवारों को भी भूमि दी गई।जिस पर मुख्यमंत्री योगी ने मुख्यमंत्री के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से बसपा सुप्रीमो को गोरखनाथ मंदिर आने का न्योता दिया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि बहनजी! बाबा गोरखनाथ की तपोभूमि गोरखपुर स्थित गोरक्षपीठ सामाजिक न्याय के केंद्र रूप में सबके कल्याण के लिए क्रियाशील है। कभी आइए, शांति मिलेगी।

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा कि भय, भ्रष्टाचार, भेदभाव व जान-माल-मजहब की असुरक्षा अर्थात् यूपी की बदतर कानून-व्यवस्था, बेरोजगारी व लाखों लोगों का पलायन आदि विशाल आबादी वाले इस राज्य की सबसे बड़ी समस्याएं हैं, जो लगातार बढ़ती ही जा रही हैं एवं लोगों में कुंठा पैदा कर रही हैं तथा समाज व प्रदेश पिछड़ रहा है, यह अति-दुःखद है। उन्होंने कहा कि यूपी में बसपा की रही सरकार में लगभग ढाई लाख गरीब परिवारों को बुनियादी सुविधाएं-युक्त आवास उपलब्ध कराया व करीब 15-20 लाख मकानों की तैयारी चल रही थी किन्तु सरकार बदलने के कारण यह कार्य अधूरा रह गया, जिसे ही भाजपा भुनाने का प्रयास कर रही है। इन्होंने अपना क्या किया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here