अयाेध्या से चुनाव लड़ेंगे परमहंस आचार्य

0
285

 

     सुधांशु श्रीवास्तव

अयाेध्या। रामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण-अनशन करने वाले तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने अयाेध्या विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। साथ ही यह भी कहा हैै कि वह मोदी-याेगी के नाम पर वोट मांग कर रिकार्ड मताें से जीत भी दर्ज करेंगे।

उन्होंने मंगलवार काे अपने आश्रम पर पत्रकाराें से बातचीत में कहा कि भाजपा ने राष्ट्रवाद की स्थापना की है। पीएम माेदी से पूरा देश प्रभावित है। वह पूरे 24 घंटे राष्ट्र के लिए काम कर रहे हैं। जिस तरीके से माेदी-याेगी के कार्यकाल में अयाेध्या का विकास हुआ है, ठीक वैसा ही जन प्रतिनिधि अयाेध्या काे चाहिए। याेगी के बारे में जब हम साधु-संतों को पता चला कि वह अयाेध्या से चुनाव लड़ेंगे, ताे हम संताें में खुशी की लहर दाैड़ गई। इस खुशी में संताें ने मिठाई बांटी। जब से पता चला कि सीएम याेगी अयाेध्या से चुनाव न लड़कर गाेरखपुर से लड़ेंगे, तब से साधु-संत बहुत ही निराश और नाराज हैं। परमहंस आचार्य ने कहा अयाेध्या से उचित जन प्रतिनिधि न मिलने के कारण हमने निर्णय लिया है कि यहां से अगर भाजपा हमकाे टिकट देती है, ताे अच्छा और भाजपा से टिकट नहीं मिला, तो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि महंत परमहंस दास ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किये जाने को लेकर 2 अक्टूबर को सरयू नदी में जल समाधि लेने का ऐलान किया था। जिसके बाद जिला प्रशासन ने महंत के इस ऐलान को लेकर उन्हें हाउस अरेस्ट कर दिया था। हाउस अरेस्ट होने पर परमहंस आचार्य ने एक गैलन दिखाते हुए कहा था कि इसमें सरयू का पानी है, मैं आश्रम में ही इस जल में नाक डुबोकर अपने प्राण त्याग दूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here