भारत का हर बेटी-बेटा यूक्रेन से आएगा सुरक्षित, चल रहा ‘आपरेशन गंगा’: पीएम नरेन्द्र मोदी

0
129

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने चुनावी भाषण के बीच आश्वस्त किया कि यूक्रेन में फंसे सभी को ‘आपरेशन गंगा’ के तहत सुरक्षित लाया जाएगा। बस्ती की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते दो साल से कोरोना जैसी भयंकर महामारी के कारण दुनिया के बड़े-बड़े देशों के सामने संकट खड़ा हो गया। वर्तमान वैश्विक हालात पर सबकी नजर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे संकट के समय में भारत ने अपने हर एक नागरिक के जीवन की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जहां भी संकट आया, अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आपरेशन गंगा चलाकर यू्रक्रेन से भी हजारों भारतीयों को वापस ला रहे हैं। हमारे जो भी बेटा-बेटी वहां हैं, उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए सरकार दिन रात काम कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को अपने चुनावी भाषण के बीच आश्वस्त किया कि यूक्रेन में फंसे सभी को ‘आपरेशन गंगा’ के तहत सुरक्षित लाया जाएगा। बस्ती की चुनावी सभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते दो साल से कोरोना जैसी भयंकर महामारी के कारण दुनिया के बड़े-बड़े देशों के सामने संकट खड़ा हो गया। वर्तमान वैश्विक हालात पर सबकी नजर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे संकट के समय में भारत ने अपने हर एक नागरिक के जीवन की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। जहां भी संकट आया, अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आपरेशन गंगा चलाकर यू्रक्रेन से भी हजारों भारतीयों को वापस ला रहे हैं। हमारे जो भी बेटा-बेटी वहां हैं, उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए सरकार दिन रात काम कर रही है।

देवरिया में पीएम मोदी ने कहा कि देश ने दो साल तक कोरोना की विपरीत परिस्थितियां देखीं। विपक्ष का भी दायित्व था कि वह संकट की घड़ी में सहायता का हाथ बढ़ाते। लोगों को दिलासा देते, लेकिन जनता को डराना, उन्हें चिंता में रखना और संकट बढ़ाने के लिए जो कुछ कर सकते थे, उन्होंने वह किया। वैक्सीन के खिलाफ भड़काकर संकट बढ़ाने का काम किया। आज इसी वैक्सीन के लगने से कोरोना पर काबू पाया गया है। स्कूल कालेज खुल रहे हैं, व्यापार बढ़ रहा है। जब देश गरीबों के चूल्हे की चिंता कर रहा था, परिवारवादियों को अपने वोट की चिंता सता रही थी। यह डबल इंजन की सरकार है, जिसने यूपी के नौ करोड़ पिछड़ों, तीन करोड़ अनुसूचित जाति और तीन करोड़ सामान्य वर्ग यानी 15 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here