बाबा भोलेनाथ की नगरी में मोदी.मोदी की गूंज…

0
148

लखनऊ । उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छह चरणों का मतदान हो चुका है। सातवें चरण का मतदान सात मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत पूर्वांचल के 10 जिलों की 54 सीटों पर होगा। अंतिम चरण में मतदान को मजबूती देने के लिए प्रधानमंत्री दो दिन के काशी प्रवास पर हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने काशी में रोड शो किया था हम दस तस्‍वीरों के जरिए आपको मोदीमय हुए काशी से रूबरू करवाने जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के अंतिम चरण में अंतिम चरण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे तो मन-मिजाज सब बनारसी नजर आया। सिर पर कमलयुक्त भगवा टोपी, कुर्ता-सदरी पर उन्होंने बनारसी गमछा सजा था। शुक्रवार को जब मलदहिया स्थित पटेल चौराहे से प्रधानमंत्री का रोड शो निकला तो सड़कों पर हर तरफ ‘जनप्रवाह’ था और मोदी मोदी के नारे गूंज रहे थे।

कहीं तिल रखने को जगह नहीं थी। मकानों-प्रतिष्ठानों के छतें ठसाठस और सड़क किनारे भीड़ का ओर-छोर न रहा। मोदी-मोदी…की जयकार से चहुंदिशाएं गूंज रही थीं। पुरुष-महिलाएं, बुजुर्ग-बच्चे भाजपा की टोपी, पगड़ी सजाए, पटका लटकाए मोदी के रंग में डूबे नजर आ रहे थे। तीन किलोमीटर के रोड शो के जरिए पीएम मोदी ने बनारस को भगवामय तो किया ही साथी ही सात मार्च को 10 जिलों में होने वाले मतदान क्षेत्रों को भी संदेश दिया। रास्ते भर लोगों ने अंगवस्त्रम देकर सम्मान किया।पीएम नरेन्द्र मोदी ने मलदहिया चौराहे पर स्थापित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। सीढ़ियों से उतरे और खुली गाड़ी पर सवार हुए तो चौराहे पर मिलने वाली चारों सड़कों पर जन सैलाब उमड़ा पड़ा था। हर आंख उनकी एक झलक पाने को बेताब दिखी तो हाथ एक बार स्पर्श की आस में आगे बढ़ रहे थे। सुरक्षा की बंदिशें इसमें आड़े आईं तो ऐतिहासिक अभूतपूर्व पल को मोबाइल कैमरे में कैद कर पाई।

इस अपार जनसमूह को देख पीएम मोदी गदगद नजर आए। कभी हाथ हिलाया तो हाथ जोड़कर इस प्यार के लिए आभार जताया। पूरे माहौल पर बनारसी मिजाज छाया और हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारों ने उत्साह बढ़ाया। पीएम खुद बनारसी रंग में रंगे, सिर पर कमलयुक्त भगवा टोपी, श्वेत कुर्ता-सदरी और गले में बनारसी अंदाज गमछा सजाया। काफिला मलदहिया होते हुए लहुराबीर पहुंचा।एक किलोमीटर की दूरी तय करने में एक घंटे लग गए। चौराहे पर पीएम ने चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा को प्रणाम किया। लहुराबीर से रोड शो कबीरचौरा की ओर बढ़ा। मंडलीय अस्पताल के पास मेडिकल के दुकानदारों ने हाथ उठाकर विक्ट्री का भरोसा दिया। लोहटिया के आगे हरिश्चंद्र गेट के पास पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को प्रणाम किया।

मैदागिन होते काफिला श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचा और पीएम ने बाबा का दर्शन-पूजन किया। करीब आधे घंटे बाद बाबा दरबार से बाहर निकले और लंका स्थित पं. मदन मोहन मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण करने पहुंच गए। रोड शो में सबसे आगे कमल का फूल लगा हेलमेट पहने बाइक सवार और उनके पीछे पांच हजार महिलाओं का दल चल रहा था।बाबा दरबार पहुंचने से पहले नीचीबाग स्थित गुरुद्वारा पर भी पीएम शीश नवाना नहीं भूले। पीएम मोदी का रोड शो मलदहिया लोहा मंडी के आगे बढ़ा ही था कि डिवाइडर के पास एक महिला मासूम बच्ची को गोद में लिए खड़ी थीं। बच्ची के हाथ में गुलाब का फूल था। वह पीएम को फूल देना चाहती थी, लेकिन सुरक्षा घेरे से आगे नहीं बढ़ सकी।पीएम की नजर बच्ची पर पड़ी। उन्होंने एसपीजी को निर्देशित किया और बच्ची को बुला लिया। उसे गोद में लिए एक जवान उनके पास पहुंचा। बच्ची के सिर पर हाथ रखकर पीएम मोदी ने उसे दुलारा, गुलाब का फूल स्वीकारा और लोगों को मुरीद बना लिया। इससे तालियों के साथ ही मोदी-मोदी… का स्वर और भी तेज हो उठा।

बता दें कि यूपी चुनाव के मद्देनजर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सियासी दुर्ग को बचाए रखने के लिए पीएम मोदी 2 दिनों तक काशी प्रवास पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भी वाराणसी में रहेंगे। 5 मार्च यानि शनिवार को पीएम खजूरी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा में वाराणसी विधानसभा के सभी ग्रामीण क्षेत्रों की जनता शामिल होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here