बीएनसीटी कॉलेज लखनऊ के छात्रों ने किया नुक्कड़ नाटक, गांव में घूमकर दिया जागरूकता का संदेश

0
390

 राष्ट्रीय सेवा योजना अंतर्गत स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन, जल संरक्षण और स्वच्छता का दिया संदेश

ग्रामीणों को सिखायी स्वस्थ जीवन शैली

विशेष संवाददाता

लखनऊ। राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत बीएनसीटी कॉलेज द्वारा बख्शी के तालाब के सडक़पुर सरैया गांव में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रशिक्षित डॉक्टरों द्वारा ग्रामीणों की नि: शुल्क स्वास्थ्य जांच की गयी एवं छात्रों ने विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये गांव के लोगों को स्वस्थ जीवन शैली जीने का संदेश दिया।

सात दिन चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरूआत कॉलेज के चेयरमैन महेश सिंह पटेल, रजत पटेल और महानिदेशक डॉ. रघुवीर कुमार के निर्देशन में हुयी। निदेशक डॉ. आशुतोष द्विवेदी की अगुवाई में डॉक्टरों के पैनल ने दर्जनो ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच कर जरूरी सलाह दी। उन्हें बताया गया कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कोरोना के अलावा साफ- सफ ाई का ध्यान नहीं रखने से संक्रामक रोग फैलने का खतरा भी बना रहता है। खासकर इस बदलते मौसम में बच्चों का विशेष ध्यान रखना चाहिये।

कार्यक्रम अधिकारी डॉ. प्रवीण माथुर ने बताया कि यह कार्यक्रम सप्ताह भर तक चलेगा। आज इसमें छात्रों ने नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। कॉलेज के 35 विद्यार्थी गांव-गांव घूमकर ग्रामीणों को जल संरक्षण, प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने, पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छ जीवनशैली के बारे में जागरूक कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रधानाचार्य अंजू श्रीवास्तव, जितेंद्र श्रीवास्तव, डॉ. जोशना, नेहा गोयल, ज्योत्सना पाल, एस. के. सिंह, अमित व राजकिशोर पांडेय मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here