भू-माफियाओं के खिलाफ द संडे व्यूज़ का स्टिंग आपरेशन: सरोजनीनगर में देखने को मिल रहा है भू-माफिया और तहसील का कॅाकटेल

0
259

भू-माफियाओं के खिलाफ द संडे व्यूज़ का स्टिंग आपरेशन: प्रधान और भू-माफिया कैसे तोड़ रहे हैं सीएम के सपनों को…

ब्रोकर बनकर संवाददाता ने महानगर के भू-माफिया से जाना ग्राम समाज की जमीन बेचने की रणनीति

द संडे व्यूज़ करेगा खुलासा करेगा कि महानगर की कौन सी फर्म कितने लाख रुपये में खरीदा है प्रधान को ?


अरुण शर्मा

लखनऊ। सरोजनीनगर के गांव में भू-माफिया तहसील के लेखपाल से सांठगांठ कर ग्राम समाज की करोड़ो रुपये की जमीन को बदलने का गेम खेल रहे हैं। इस खेल में ग्राम प्रधान ने ग्राम समाज की करोड़ों की जमीन को कन्वर्ट करने के एवज में लाखों रुपये की मांग कर रहा है। गांव में चर्चा है कि भू-माफियाओं ने ग्राम प्रधान को मुंहमांगी कीमत देखकर खुश कर दिया है। इसके बदले प्रधान कूड़े के ढेर के पीछ ेकी जमीन देने को तैयार हो गया है। चर्चा ये भी है कि प्रधान ने भू-माफियाओं से रकम के अलावा दो बीघा जमीन भी मांग रहा है। भू-माफियाओं और तहसील के कर्मचारियोंं द्वारा ग्राम समाज की जमीनों को बेचनने की सौदेबाजी में कितनी सच्चाई है,इसकी तह तक जाने के लिये संवाददाता ब्रोकर बनकर स्टिंग ऑपरेशन किया। महानगर के भू-माफिया के अलावा प्रधान से मिलकर स्टिंग आपरेशन किया। आपको बतायेंगे कि भू-माफिया और प्रधान के बीच में प्रति बीघा कितने लाख में बोली शुरु हुयी और कितने में जाकर सौदा तय हुआ। हम आपको ऑडियो में उस सच को सुनाने की कोशिश करेंगे कि कैसे खरीद-फरोख्त की सौदेबाजी किस फर्म पर हुयी…। संवाददाता ने किस तरह से भू-माफिया से मिलकर किया पर्दाफाश…। इतना ही नहीं भू-माफिया ने पुलिस की मिलीभगत से सरोजनीनगर में नियमों को तार-तार कर कई अवैध काम करा रखा है। शीघ्र करेंगे खुलासा, देखते रहिये द संडे व्यूज़ वेब चैनल…

 

 

हाल ही में द संडे व्यूज़ ने बताया था कि सरकार के ही ग्राम प्रधान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सपनों को ध्वस्त करने में जुटे हैं। जी हां,हम बात कर रहे हैं सरोजनीनगर विधान सभा की। यहां पर एक प्रधान ने महानगर के एक प्रापर्टी डीलर से ग्राम समाज के 10 बीघा जमीन का सौदा कर लिया है। सूत्रों ने बताया कि ग्राम प्रधान को ग्राम समाज की करोड़ों की जमीन को बदलने के लिये एक बड़ी रकम दी गयी है। इसके बदले ग्राम प्रधान ने प्रापर्टी डीलर से ली गयी जमीन को कूड़ा घर की तरफ जमीन देने की जुगत में है। ग्राम प्रधान की चालाकी देखिये कि अधिकारियो को गुमराह करने के लिये करोड़ों की जमीन के बदले कमतर आंकी जाने वाली जमीन देने की फिराक में है। अभी इस बात की जानकारी तहसील के अधिकारियों को नहीं है लेकिन इस पूरे खेल में सरोजनीनगर तहसील का लेखपाल अविनाश की भूमिका संदिग्ध है। बताया जाता है कि लेखपाल अविनाश ने मोटी रकम लेकर प्रापर्टी डीलर और ग्राम प्रधान के बीच दलाली कर रहा है और इसमें प्रधान की तरफ से दलाली की भूमिका समाजवादी पार्टी का छुटभैय्या नेता कर रहा है,जो बिजली विभाग में भी कार्यरत है।
द संडे व्यूज़ शीघ्र करेगा खुलासा कि वो कौन सा गांव और वहां के प्रधान का नाम क्या है? आखिर ग्राम समाज की प्रति बीघा जमीन की सौदेबाजी में ग्राम प्रधान को कितने लाख रुपये मिल रहे हैं? कौन है वो प्रापर्टी डीलर जिसकी फाईल सरोजनीनगर तहसील में तेज रफ्तार से दौड़ रही है?क्या प्रापर्र्टीडीलर द्वारा हड़पी जा रही ग्राम प्रधान की करोड़ों रुपये की जमीन पर अधिकारी चलायेंगे बाबा का बुलडोजरï?देखना ये होगा कि क्या तहसील के अधिकारी ग्राम समाज की करोड़ों की जमीन को बचा पाते हैं? क्या दलाली करने वाले लेखपाल को सजा मिलेगी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here