हवलदार प्रशिक्षक अंजन कुमार भगत के व्हाटसअप ग्रुप में एसीएस अनिल कुमार का ‘कत्थक डांस’ मचा रहा धमाल

0
1675

एसीएस अनिल कुमार का ‘महिला सशक्तिकरण’

होमगार्ड मंत्री के सामने एसीएस अनिल कुमार का कत्थक नृत्य का पोज पर जवान लगा रहें ठहाका

 संजय पुरबिया

लखनऊ। वॅालीवुड में इस समय फिल्म RRR धूम मचा रही है। ये फिल्म जहां 600 करोड़ की कमाई की तरफ पहुंच कर हंगामा मचा रही है वहीं यूपी में होमगार्ड विभाग के एसीएस अपर प्रमुख सचिव 2 अनिल कुमार के दो फोटो व्हाटसअप ग्रुप पर सुर्खियां बटोर रही है। एक फोटो तो विभाग के ऑफिसर्स ग्रुप में एसओ टू कमांडेेेंट जनरल ए.पी.सिंह ने डाल रखा है और दूसरा रामनगर ट्रेनिंग सेंटर पर तैनात हवलदार प्रशिक्षक अंजन कुमार भगत ने…। कल रात से होमगार्ड विभाग के अधिकारी दोनों फोटो पर खूब मजा ले रहे हैं। पूरे प्रदेश में एसीएस द्वारा मंत्री जी के सामने नृत्य करने के पोज पर जमकर जवान ठहाका लगा रहे हैं।बता दें कि होमगार्ड मंत्री बनने के बाद पहली बार मंत्री धर्मवीर प्रजापति मुख्यालय पहुंचे। मंत्री जी आगमन से सभी उत्साहित दिखें क्योंकि ये उनकी अधिकारियों के साथ शिष्टïाचार बैठक थी। मुख्यालय पर तैनात ए.पी.सिंह और रामनगर ट्रेनिंग सेंटर पर तैनात हवलदार प्रशिक्षक अंजन कुमार भगत तो इतने उत्साहित हो गये कि इनलोगों ने एसीएस अनिल कुमार के फोटो को अपने-अपने व्हाटसअप ग्रुप में डाल दिया। फोटो वायरल होते ही अनिल कुमार की जमकर फजीहत होने लगी।

 

रामनगर ट्रेनिंग सेंटर में तैनात हवलदार प्रशिक्षक अंजन कुमार भगत ने अपने निजी व्हाटसअप ग्रुप में डालने के बाद अधिसंख्य विभागीय जवानों को फारवर्ड किया है। इस फोटो में अनिल कुमार नवागंतुक मंत्री धर्मवीर प्रजापति के साथ खड़े हैं और उन्हें विभाग के बारे में कुछ बता रहे हैं। लेकिन,रामनगर ट्रेनिंग सेंटर में इस फोटो को मजाक बना दिया गया है। बताया जाता है कि रामनगर व वाराणसी के जवान चटकारा ले-लेकर कह रहे हैं कि देखो मंत्री जी के सामने अपने एसीएस साहेब कितना बढिय़ा कत्थक डांस कर रहे हैं…

 

दूसरी फोटो ए.पी. सिंह ने विभाग के आफिसर्स ग्रुप में एक फोटो डाला है जिसमें अनिल जी दो महिलाओं के साथ बीच में बैठे हैं। बता दें कि एसीएस महिलाओं का बेहद सम्मान करते हैं,यदि कोई उनसे फोटो खिंचवाने के लिये कहता है तो वे मना नहीं करते। ये दर्शाता है कि वे महिला सशक्तिकरण को कितना पसंद करते हैं। यही वजह है कि अनिल कुमार के कार्यकाल में पहली बार महिला होमगार्डों की टोली बनायी गयी,जिसकी जितनी प्रशंसा की जाये कम है। अधिकारियों के ग्रुप में ए.पी.सिंह ने क्यों इस फोटो को डाला,ये सवाल विभागीय अधिकारियों को नहीं सूझ रहा और चकल्लस ले रहे हैं।

बात जो भी हो, ये तो विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सोचना चाहिये कि दोनों फोटो पर गलत बयानी क्यों कर रहे हैं ? फोटो में सकारात्मक रंग भी देखना और ढूंढना चाहिये जवानों…।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here