मुरादाबाद में होमगार्ड मंत्री का जोरदार स्वागत:सकारात्मक सोच वालों को सम्मान,नकारात्मक सोच वालों को नहीं छोडऩे वाला

0
403

जो अच्छा काम करेगा उसे देंगे सम्मान,विभाग को बदनाम करेगा उसे भी देंगे ‘सम्मान’?

महिला कंपनी कमांडर प्रभा ने मंत्री को भेंट की पूजा की सामग्री

34 साल में पहली बार किसी मंत्री ने सीधा संवाद किया,स्पप्न से कम नहीं-रामदास

            अक्षत श्री.

लखनऊ। होमगार्ड,कारागारा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति के दीवाने हो गये हैं जवान। प्रदेश में जहां भी जा रहे हैं मंत्री जवान अपने अभिभावक के स्वागत के लिये आतुर दिख रहे हैं। आज मुरादाबाद में जहां एक जवान ने कहा कि 34 साल में पहली बार किसी मंत्री को सीधा संवाद करते और आमने-सामने बिठाकर बात करते देखा…। ये किसी स्वप्न से कम नहीं है। इसी तरह एक महिला कंपनी कमांडर ने मंत्री को पूजा में उपयोग की जाने वाली सामग्री भेंट कर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया और कहा कि आप धार्मिक आस्था वाले इंसान हैं,इसलिये ये भेंट स्वीकार करें…। इतना ही नहीं,अधिकारियों व होमगार्डों की बैठक में मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बेहद सादगी भरे अंदाज में कहा कि विभाग में जो अच्छा काम करेगा उसे सम्मान देंगे और जो विभाग को बदनाम करेगा उसे भी सम्मान देंगे…। वाकई धार्मिक आस्था रखने वाले,अभिभावक के रूप में जिस तरह से धर्मवीर प्रजापति विख्यात हो रहे हैं,उसे देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गर्वान्वित महसूस कर रहे होंगे।


मुरादाबाद पहुंचने पर होमगार्ड विभाग के मंडलीय कमांडेंट पीयूष कांत ने अधिकारियों के साथ मंत्री धर्मवीर प्रजापति का स्वागत किया। उसके बाद मंत्री को महिला कंपनी कमांडर प्रभा ने पूजा में उपयोग होने वाली सामग्री भेंट की। इस पर धर्मवीर प्रजापति ने कंपनी कमांडर को धन्यवाद ज्ञापित किया तो उसने कहा कि आप धर्म में आस्था रखने वाले व्यक्ति हैं,इसलिये इसे आप को देना अच्छा लग रहा है। उसके बाद अधिकारियों व होमगार्डों के साथ होमगार्ड मंत्री ने संवाद किया। इस दौरान जवानों ने बेखौफ होकर अपनी-अपनी समस्याओं को रखा। इसी बीच मंत्री ने जवानों से सवाल दागा- सबसे पुराना कर्मचारी कौन है? इस पर रामदास उठ खड़ा हुये। रामदास ने कहा कि 34 साल से विभाग में कार्यरत हूं लेकिन इससे पूर्व मैंने नहीं देखा कि कोई विभागीय मंत्री हमलोगों से सीधा संवाद कर हौसला अफजाई किया हो। इस दौरान जवानों ने कहा कि हमलोगों का हौसला बुलंद हो गया है और इसका परिणाम सामने देखने को मिलेगा।


होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने द संडे व्यूज़ को बताया कि जवानों के साथ हुये संवाद में साफ शब्दों में बता दिया है कि जो विभाग का नाम रौशन करेगा उसे सम्मान देंगे और जो विभाग को बदनाम करेगा उसे भी सम्मान देंगे…। श्री प्रजापति ने बताया कि होमगार्ड विभाग की इमेज इतना बेहतर कर दूंगा कि लोग इन्हें देखकर सम्मान देंगे। यहां पर सकारात्मक सोच वाले ही सही तरीके से काम करेंगे और नकारात्मक सोच वालों को किसी सूरत में नहीं बख्शूंगा। तल्ख तेवर में उन्होंने कहा कि धर्मवीर प्रजापति किसी दबाव में काम नहीं करता बल्कि पॉजीटिव एनर्जी के साथ और आगे बढ़ता जाता हूं और शीघ्र ही आपलोगों को विभाग का काया कल्प बदला दिखायी देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here