आशियाना एन-1 के जागरूक नागरिकों ने बनायी ‘जन कल्याण समिति ‘

0
83

सेक्टर एन-1 की सुरक्षा,विकास की जिम्मेदारी उठाने के लिये बनी ‘जन कल्याण समिति’

सर्वसम्मति से ‘जन कल्याण समिति’ के अध्यक्ष बनें ओमप्रकाश अवस्थी


  संजय पुरबिया

लखनऊ। आशियाना में बढ़ती चोरी की घटनाओं से यहां के बाशिंदों की नींद उड़ गयी है। आये दिन वाहन चोरी और घरों में रखे सामानों की चोरी की वजह से आशियाना स्थित सेक्टर एन-1 में रहने वाले जागरुक नागरिकों ने एकजुट होकर अपराधियों के हौसले पस्त करने का मन बना लिया है। इसी कड़ी में आज सेक्टर एम-1 में कालोनी की सुरक्षा व्यवस्था एवं यहां पर कैसे विकास हो,इन तमाम मुददों को लेकर अमित सिंह के आवास पर एक महत्वपूर्ण बैठक आहुत की गयी। इस दौरान सर्वसम्मति से ‘जन कल्याण समिति’ का गठन कर पदाधिकारियों का चयन भी किया गया।


बैठक में शामिल कालोनीवासियों ने सुरक्षा व्यवस्था सहित यहां की सफाई व्यवस्था,सड़क निर्माण व पार्क की देख-रेख सहित कई अन्य मुद्दों पर गंभीरता के साथ अपने-अपने विचार रखें। बैठक में तय किया गया कि सबसे पहले चोरी की वारदात पर रोक लगाने के लिये सख्ती से कदम उठाया जाये। सभी ने तय किया कि मौजूदा समय चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिये दो सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाये। उसके बाद सभी के सहयोग से चंदा की राशि इकट्ठा कर सभी दिशाओं में गेट बनाने के काम पर भी काम किया जाये। साथ ही कालोनी एवं पार्क के सुंदरीकरण के लिये क्या करना चाहिये इस पर भी सभी ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये। सड़क की साफ -सफाई एवं कॉलोनीवासियों की समस्याओं के निवारण करने के लिये भी नई योजनायें बनायी गयी। बता दें कि एक जुलाई को सेक्टर एन-1 कालोनी में रात्रि तीन बजे कालोनी के अंदर संजय सक्सेना,अवनीश शुक्ला और चौरसिया के मकान की बाउन्ड्री फांदकर साइकिल चोरी कर ले गये।

घटना को गंभीरता से लेते हुये आज सर्वसम्मति से जन कल्याण सेवा समिति का गठन किया गया और पदाधिकारियों का भी चयन किया गया,जो क्रमश: निम्र हैं- संरक्षक- राजेश्वर सिंह,विधायक सरोजिनी नगर,अध्यक्ष- ओम प्रकाश अवस्थी, उपाध्यक्ष- राजकुमार शर्मा वी.के. सिंह,मीडिया प्रभारी- संजय श्रीवास्तव उर्फ पुरबिया,सचिव- संजय सक्सेना,उप-सचिव अनिल कुमार श्रीवास्तव, विधि सलाहकार राघवेंद्र गुप्ता, राम जी, कोषाध्यक्ष-ओ. पी. सिंह एवं कार्यकारिणी सदस्य क्रमश: अवनीश शुक्ला, राजीव द्विवेदी, गिरीश श्रीवास्तव, रामलखन, जय प्रकाश सिंह, शिवम सिंह, कपिलेश साहू, अरविंद कुमार श्रीवास्तव, अमित सिंह मिश्रा, सुधीर सिंह,अनिल श्रीवास्तव,अतुल शुक्ला एवं अभिषेक सिंह को बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here