मनी लॉन्ड्रिंग केस: संजय राउत के घर पहुंची ED, हिरासत में लिए जा सकते हैं शिवसेना सांसद!

0
267
मुंबई।

शिवसेना सांसद संजय राउत की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं। जानकारी के अनुसार राउत के घर रविवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पहुंची। इससे पहले ईडी की ओर से संजय राउत को समन जारी किए गए थे लेकिन वह पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के दफ्तर नहीं पहुंचे थे। माना जा रहा है कि ईडी राउत को हिरासत में भी ले सकती है। संजय राउत के खिलाफ करीब एक हजार करोड़ के पात्रा चॉल जमीन घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच चल रही है।

ईडी की ओर से संजय राउत को समन जारी कर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 27 जुलाई को पेश होने को कहा गया था। हालांकि राउत संसद सत्र का हवाला देकर एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे। सूत्रों के अनुसार राउत के वकील ने लिखित अनुरोध देकर राउत के लिए अगस्त के पहले सप्ताह में पेशी का अनुरोध किया था। बता दें कि शिवसेना नेता ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया कि राजनीतिक प्रतिशोध के तहत उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

राउत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विश्वासपात्र हैं। पिछले महीने शिवसेना में बगावत की वजह से ठाकरे को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था। वहीं, ईडी ने राउत से 1 जुलाई को लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की थी। वहीं, उससे पहले इसी साल अप्रैल में प्रवर्तन निदेशालय ने राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क की थी। इन संपत्तियों में वर्षा राउत के दादर में एक फ्लैट और अलीबाग में किहिम समुद्र तट पर आठ भूखंड शामिल हैं, जो संयुक्त रूप से वर्षा राउत और संजय राउत के करीबी सहयोगी सुजीत पाटकर की पत्नी स्वप्ना पाटकर के पास हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here