नेशनल हेराल्ड : ईडी ने समाचार पत्र के 12 दफ्तरों सहित मुख्यालय में भी मारा छापा

0
401

 

दिल्ली।केंद्रिय प्रवर्तन निदेशालय नेशनल हेराल्ड केस में तेजी के साथ जांच कर रहा हैं, एजेंसी राहुल व सोनिया गांधी से हेराल्ड से जुड़े लेन -देन के बारे मेंं पूछताछ कर चुकी है। आज एजेंसी के अधिकारियों ने नेशनल हेराल्ड के मुख्यालय समेत 12 दफ्तरों पर छापामारी की हैं। अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन (निवारण) अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत छापे मारे जा रहे हैं, ताकि यह पता लगाने के लिये अतिरिक्त सबूत एकत्र किए जा सकें कि धन का लेन-देन किसके बीच हुआ।

संघीय एजेंसी के अधिकारियों ने मध्य दिल्ली में आईटीओ पर बहादुर शाह जफर मार्ग स्थित ‘हेराल्ड हाउस’ कार्यालय पर भी छापा मारा। इसका पता समाचार पत्र को प्रकाशित करने वाले ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ के नाम पर पंजीकृत है।ईडी ने इस मामले में हाल में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल गांधी तथा कांग्रेस के कुछ अन्य नेताओं से पूछताछ की थी।ईडी ने 12 दफ्तरों सहित पूरे भारत के क्षेत्रीय मुख्यालय को अपनी रडार पर रखा हैं।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक पूछताछ के बाद ईडी को लगा कि इस केस में छापेमारी किए जाने की जरूरत है। ईडी का कहना है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने इस पूरे मामले में दिवंगत नेता मोतीलाल वोरा का नाम लिया था। इसके अलावा कई ट्रांजेक्शंस की बात सामने आई थी, जिनकी जानकारी जुटाने के लिए दस्तावेजों की जांच करने की जरूरत है। इसके अलावा नेशनल हेराल्ड के दफ्तरों का इस्तेमाल किसलिए होता है, उसकी जांच भी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here