एक ड्रॉप कैच आपकी काबिलियत को परिभाषित नहीं करता-युवराज

0
239

एशिया कप 2022  के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत काे पांच विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही पाक टीम ने ग्रुप चरण में भारत से मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया। मुकाबले में भारतीय फील्डर अर्शदीप सिंह  ने एक आसान का कैच टपका दिया। अर्शदीप ने 18वें ओवर में पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का कैच छाेड़ दिया। आासिफ ने इसके बाद 8 गेंद पर 16 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। अर्शदीप के ड्रॉप कैच को मैच का टर्निंग प्वाइंट बताया जा रहा है और साथ ही फैंस उनकी आलोचना भी कर रहे हैं। हालांकि टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह  ने अर्शदीप का बचाव किया है।

युवराज ने ट्विटर पर लिखा, ” अगर आप भारत बनाम पाकिस्तान के दौरान अपनी सीट पर थे, तो आप मैदान में खिलाड़ियों पर दबाव की कल्पना करें! एक ड्रॉप कैच किसी की काबिलियत को परिभाषित नहीं करता है। हमें एक क्रिकेट प्रेमी राष्ट्र के रूप में एकजुट होने और युवाओं की आलोचना करने के बजाय उन्हें सपोर्ट करने की जरूरत है।”

युवराज से पहले, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह अर्शदीप के सपोर्ट में उतरे। भज्जी ने ट्विटर के जरिए लोगों से अपील की कि वह अर्शदीप को लेकर फिजूल की बातें ना कहें। वहीं मैच के बाद विराट ने कहा हम सभी इंसान हैं और हमसे गलतियां हो जाती हैं। विराट ने अपना उदाहरण भी दिया कि जब वह अपनी पहली चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे थे, तो पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेल बैठे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here