‘चाइल्ड पोर्न क्लिप 20 रुपये में बेचे गए’… दिल्ली महिला आयोग ने ट्विटर और दिल्ली पुलिस को भेजा समन

0
431

मोहाली कांड पर भी कहा

दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस और ट्विटर को पत्र लिखकर चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर ऐक्शन लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसके कुछ संबंधित वीडियो ट्विटर पर 20 रुपये में बेचे गए। जबकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इन पोस्ट को हटाने में विफल रहा। मालीवाल ने कहा कि ट्विटर और दिल्ली पुलिस को समन का जवाब देने के लिए 26 सितंबर तक का समय दिया गया है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “हजारों लोगों ने युवा लड़कियों के साथ बलात्कार की रिकॉर्डिंग साझा की है। महिलाओं के नहाने के वीडियो खुफिया कैमरों के माध्यम से डाले जा रहे हैं। ये कंपनियां विदेशों में कानूनों का पालन करती हैं और भारत में महिलाओं की अश्लीलता और बलात्कार से आंखें मूंद लेती हैं।”

उन्होंने ट्विटर से सवाल किया कि इस तरह के वीडियो प्लेटफॉर्म पर कैसे मौजूद हैं? साथ ही सामग्री को प्रदर्शित करने के लिए उसकी क्या नीतियां हैं? मालीवाल ने दिल्ली पुलिस से इस तरह के वीडियो को फिल्माने और अपलोड करने में शामिल लोगों के साथ-साथ पीड़ितों और आरोपियों की पहचान करने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने को कहा है।मालीवाल ने आगे कहा, “चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की घटना ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया और मैंने अपनी टीम से जांच करने के लिए कहा है। हमें ट्विटर पर नाबालिग लड़कियों के वीडियो मिले जिनमें उनके साथ बलात्कार होते देखा गया। कुछ प्लेटफॉर्म इन वीडियो को ₹20 से ₹30 तक बेच रहे थे। यह भयानक है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here