भारत छोड़ो आंदोलन ने देश को आजाद कराया, ‘नशामुक्ति’ से ‘देश’ और ‘समाज’ बदलेगा : कौशल किशोर

0
73

भारतीय नागरिक परिषद द्वारा भारतीय नागरिक परिषद द्वारा द्वारा 151 पत्रकारों को सम्मानि किया गया

 संजय पुरबिया

लखनऊ। गांधी जयंती के अवसर पर भारतीय नागरिक परिषद के तत्वाधान में क्षेत्र के बैंकट हॉल में विशिष्ट पत्रकार सम्मान समारोह में केन्द्रीय राज्य मंत्री,सांसद कौशल किशोर ने कहा कि जिस तरह से देश को आजादी दिलाने में भारत छोड़ो आंदोलन का नारा देकर लोगों ने एकजुटता दिखाते हुये देश को आजाद कराया। आज देश में नशा की प्रवृत्ति हावी है,जिससे देश खोखला हो रहा है। इस अवसर पर उन्होंने लोगों को संकल्प दिलाया कि भविष्य में उनका परिवार नशा मुक्त होकर देश और समाज के लिये उत्थान का काम कर सके।

केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा कि इतिहास केवल कुछ घटनाओं का विवरण मात्र नहीं है। उससे सबक हमें भविष्य की रोशनी भी दिखाते हैं ताकि हम नई शुरुआत कर सके। किसी राष्ट्र के इतिहास में ऐसे क्षण आते हैं जो घटनाचक्र को हमेशा के लिये बदल देते हैं। भारत के स्वाधीनता संघर्ष में भारत छोड़ो आंदोलन नि:संदेह ऐसा ही एक पड़ाव था, जिसने आजादी के अभियान की काया ही पलट दी।

इसने आजादी के संघर्ष को गति देने के साथ ही पूरे देश को एकजुटता के धागे में पिरोने का काम किया। उन्होंने महामंत्री रीना त्रिपाठी को बधाई देते हुये कहा कि पत्रकारों के इस विशाल समारोह का आयोजन कराना और उन्हें सम्मान दिलाना बेहद सकारात्मक काम है।इस दौरान सरोजनीनगर के विधायक राजेश्वर सिंह ,वरिष्ठ पत्रकार प्रभात रंजन दीन मौजूद थे और 151 पत्रकारों को सम्मानि किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here