अंसल नहीं कर रहा पेमेंट, इसी वजह से नहीं हो पा रहा बिजली का पूरा काम : ठेकेदार सूर्य प्रकाश सिंह

0
274

अंसल आंगन योजना के सेक्टर एम-1 में समिति अध्यक्ष नहीं लगने दे रहा ट्रांसफार्मर: ठेकेदार सूर्य प्रकाश सिंह

30 अक्टूबर हर हाल में सभी आवंटियों को देंगे बिजली: जीएम,अंसल अजीत कुमार झा

आयोग की तरफ से बिजली देने की आखिरी डेट लाईन है 30 अक्टूबर,ठेकेदार के लचर काम से नहीं लगता संभव

  संतोष विश्वकर्मा

लखनऊ। आशियाना के सेक्टर एम-1 में रहने वाले आवंटियों को दीपावली में भी अंधेरे में गुजर करना पड़ा। ‘आयोग‘ सहित ‘संबंधित विभाग’ के अधिकारियों की फटकार के बाद भी बिजली ठेकेदार सूर्य प्रकाश सिंह ने आवंटियों को बिजली नहीं दिया। इस बारे में ठेकेदार श्री सिंह का कहना है कि जब ट्रांसफार्मर लगाने का काम शुरू होता है अंसल आंगन योजना समिति के अध्यक्ष बब्लू श्रीवास्तव अडंगा डालता है। वो कभी पोल ठीक करने को कहता है तो कभी तार सीधा करने की बात कहकर काम में बाधा डालता रहता है। इसके अलावा वो अन्य विभाग के अधिकारियों से फोन कर दबाव डलवाता है तो आप ही बताये हमलोग कैसे काम करें ? इस पर जब द संडे व्यूज़ ने सवाल दागा कि सरकारी काम में बाधा यदि कोई डाल रहा है तो उसके खिलाफ एफआईआर क्यों नहीं दर्ज करा रहे ? इस पर ठेकेदार का कहना है कि कल से काम शुरू करेंगे, यदि इस बार काम रोका जायेगा तो थाने जायेंगे। यहां रहने वाले आवंटियों ने भी कहा है कि यदि ट्रांसफार्मर को लगाने में कोई बाधा पहुंचाता है तो उसके खिलाफ हमलोग एफआईआर दर्ज करायेंगे।

सवाल कई हैं...। आखिर समिति अध्यक्ष क्यों ट्रांसफार्मर लगाने में अवरोध उत्पन्न करेगा,क्योंकि बिजली और सड़क बनाने की लड़ाई वो खुद लड़ रहा है…। यदि ठेकेदार की बात सच है तो फिर उसने ये क्यों कहा कि अंसल पेमेंट नहीं कर रहा और समिति अध्यक्ष ट्रांसफार्मर लगाने में अवरोध उत्पन्न कर रहा है। दो बातें कुछ ‘हजम‘ नहीं हो पा रही है। खैर,बात बिजली की है,जिनको मिली है,उनके लिये तो कोई दिक्कत नहीं लेकिन बिजली ना आने की वजह से बड़ी संख्या में आवंटियों की रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है।  देखा जाये तो अंसल ने तीन ट्रांसफार्मर का भुगतान लगभग तीन माह पूर्व ही बिजली के ठेकेदार को कर दिया था,तभी तीनों ट्रांसफार्मर आकर सफेद हाथी की तरह सेक्टर एम-1 में रह रहे अंसल के इंजीनियर श्री पाण्डेय के आवास के सामने धूल फांक रहा है।

सोचिये, शहर में एक छोटा सा आशियाना बनाने का सपना देखने वालों के दिल पर क्या बीत रही होगी,जब फुल पेमेंट करने के बाद भी उनकी रजिस्ट्री नहीं हो पा रही…। जो वहां घर बनाकर रह रहे हैं और उनके घरों में दीवाली के दिन भी अंधेरा छाया रहा होगा…। सोचिये, इसमें अंसल या ठेकेदार,दोनों में से कोई तो है जिसकी गैरजिम्मेदाराना रवैया की वजह से अधिसंख्य आवंटी अंधेरे में हैं या फिर वे अपने घर का निर्माण कार्य नहीं करा पा रहे हैं। द संडे व्यूज़ ऐसे गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने वालों के खिलाफ कल सांसद कौशल किशोर जी और क्षेत्रीय विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह से मिलकर यहां पर हो रहे आवंटियों के शोषण की बात रखेगा। 

 अंसल के जीएम अजीत कुमार झा का कहना है कि सारे पेमेंट हो चुके हैं और ट्रांसफार्मर भी पहुंच गया है। ठेकेदार को आगामी 30 अक्टूबर लास्ट डेट लाईन दिया गया है। 30 तक हर हाल में सभी आवंटियों को बिजली मिलेगी,ये मेरा आपसे वायदा है। अब 30 अक्टूबर में सिर्फ तीन दिन शेष है…। जीएम झा की बात सच होती है या फिर ठेकेदार या समिति की दखलअंदाजी बरकरार रहती है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here