अब मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी आफशां पर कसेगा शिकंजा, जारी है लुक आउट नोटिस

0
188

लखनऊ। यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के साथ ही पूरा परिवार ईडी के निशाने पर है। एक के बाद एक करके सभी के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। पहले मुख्तार पर कार्रवाई हुई। इसके बाद सहयोगियों को ईडी ने चिन्हित किया। यूपी पुलिस की कार्रवाई से मुख्तार का बेटा विधायक अब्बास अंसारी बच गया लेकिन उसे ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। जानकारों के मुताबिक अब ईडी का अगला टारगेट मुख्तार की पत्नी आफशां अंसारी होंगी। आफशां अंसारी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने लुक आउट नोटिस जारी किया है।

मुख्तार के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज करने के बाद ईडी ने उनकी पत्नी आफशां अंसारी, बेटे अब्बास, दोनों साले और दोनों भाइयों को समन भेजकर बयान के लिए बुलाया था। मुख्तार के भाइयों का बयान हो चुका है। मां-बेटे फरार थे। अब्बास बयान देने पहुंचा तो उसे ईडी ने गिरफ्तार कर लिया लेकिन अभी तक मुख्तार की पत्नी आफशां ईडी के शिकंजे में नहीं आ सकी है। ईडी की ओर से विधिक कार्रवाई अब तेज हो जाएगी, क्योंकि धनशोधन के मुकदमे में सबसे ज्यादा फर्जीवाड़ा करने का आरोप मुख्तार की पत्नी पर ही है। इसलिए उन पर कार्रवाई होना तय है।

इससे पूर्व ईडी ने मुख्तार के यूपी समेत दिल्ली तक 12 ठिकानों पर छापामारी की थी। दिल्ली में सांसद अफजाल अंसारी के आवास, लखनऊ में मुख्तार के साले के आवास समेत चार जगहों और गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के घर और  पांच जगहों पर गहन तलाशी ली गई थी। छापामारी के दौरान मिले दस्तावेज के आधार पर गाजीपुर के प्रॉपर्टी डीलर व सर्राफ विक्रम अग्रहरि और ट्रैवल एजेंसी संचालक मुश्ताक खान को नोटिस जारी किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here