यूपी में कोहरे का कहर, लखनऊ में 10 से 3 बजे तक चलेंगे स्कूल

0
181
लखनऊः उत्तर प्रदेश में घने कोहरे की वजह से बीते दिनों कई जगह से हादसों की खबरें आई थीं। स्कूल बसों और शिक्षकों के वैन भी हादसे का शिकार हुए थे। ऐसे में कोहरे की वजह से हादसों को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश शासन ने कई बड़े फैसले लिए हैं। प्रदेश में अब स्कूलों की टाइमिंग में भी बदलाव किया गया है। राजधानी लखनऊ में जिलाधिकारी के आदेश के बाद अब स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक चलेंगे।

बुधवार को जिलाधिकारी लखनऊ ने इस सबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने शीतलहर के कारण स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किए जाने का अनुरोध किया ता। ऐसे में जिले के कक्षा 1 से 8 तक के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और समस्त बोर्ड के स्कूल 21 दिसंबर से 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे खुलेंगे और दोपहर तीन बजे तक चलेंगे। उन्होंने इस आदेश का कड़ाई से पालन करने का आदेश दिया है।

बता दें कि घने कोहरे की वजह से स्कूल की गाड़ियों की वजह से स्टूडेंट्स के अभिभावकों की टेंशन बढ़ी हुई थी। हाल ही में कई स्कूली वैन कोहरे के कारण हादसे का शिकार भी हुई थीं। ऐसे में यह मांग की जा रही थी कि स्कूलों की टाइमिंग बदली जाए। इसी क्रम में सिर्फ लखनऊ ही नहीं बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों गाजियाबाद, उन्नाव, हाथरस आदि में भी स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here