गोसाईगंज,अयोध्या विधायक अभय सिंह ‘राजनेता’ नहीं ‘जननेता’ है, पेश की ‘इंसानियत’ की मिसाल…

0
380

थैलिसीमिया जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे अक्षित मिश्रा के लिये रॉबिन हुड बनें विधायक अभय सिंह

गोसाईगंज के पुरवाबुनकवा गांव के मासूम अक्षित मिश्रा को है थैलिसीमिया बीमारी ,इलाज में खर्च होंगे 36 लाख

छोटी सी दुकान चलाने वाले अक्षित के पिता ने विधायक को सुनाया अपना दुखड़ा

विधायक अभय सिंह ने बिना सोचे-समझे तुरंत अपने एक माह के वेतन से इलाज कराने का किया ऐलान

तभी तो गोसाईगंज की जनता कहती है अभय सिंह हमारे रॉबिन हुड हैं…

विधायक अभय सिंह राजनेता नहीं जननेता हैं…

 

      अक्षत श्री.

लखनऊ। 2021 विधानसभा चुनाव के दौरान द संडे व्यूज़ को साक्षात्कार देते समय गोसाईगंज, अयोध्या के वर्तमान विधायक अभय सिंह ने कहा था ‘ हम जनता के लिये बने हैं। क्षेत्र का प्रत्येक नागरिक मेरे परिवार का सदस्य है’। आज लगभग 2 वर्ष बाद हमारे सामने एक वाक्या आया, जो ऊपर लिखे कथन को सत्य के रूप में स्थापित करता है। ऐसे ही वहां की जनता अभय सिंह को ‘रॉबिन हुड’ नहीं कहती। अभय सिंह की नजरों में उनकी क्षेत्र की जनता ही सब कुछ है। वे हमेशा गरीब, मजलूमों के सुख-दुख में खड़े रहते हैं और हर तरह की ‘मदद’ करते हैं लेकिन कभी भी वे ‘श्रेय’ नहीं लेते। यही फर्क होता है एक ‘जननेता’ और ‘राजनेता’ में…।

विधायक अभय सिंह ने आज अपने फेसबुक अकाउंट के जरिये एक पोस्ट डाला, जिसमे लिखा है कि गोसाईगंज के बीकापुर तहसील क्षेत्र के ग्राम बैतीकला के पुरवा बुकनवा के निवासी अक्षित मिश्रा है, जो एक गंभीर बीमारी थैलेसीमिया से पीडि़त है। उनके पिता एक छोटी सी दुकान से अपनी आजीविका चलाते हैं। अक्षित की इस बीमारी के इलाज के लिये कुल 36 लाख रुपए का खर्चा आयेगा जिसे वहन करने उनके पिता अक्षम हैं। ऐसे में अक्षित और उनके पिता की विधायक अभय सिंह से मुलाकात हुयी। उन्होंने अपना दर्द अपने जन नेता के समक्ष रखा। विधायक ने एक अभिभावक होते हुये अक्षित के प्रति मदद का हाथ बढ़ाया और बिना कोई विचार किये अक्षित को एक नई उमंग, एक नया जीवन देने के लिये अपना एक महीने का वेतन सहयोग राशि के तौर पर अक्षित के परिवार को सौंप दिया। इतना ही नहीं, अपने समर्थकों से अपील किया कि वह भी अक्षित के बेहतर कल के लिये अपनी क्षमता अनुसार योगदान दें

अभय सिंह को अपने क्षेत्र का ‘रॉबिन हुड’ भी कहा जाता है। एकदम जैसे टीवी कार्यक्रम में रोबिन हुड ‘कोई भी समस्या आने पर आम जनता की सहायता करने पहुंच जाता था और कभी भी अपने द्वारा दी गयी सहायता का बखान नही करता था। ठीक वैसे ही 276 विधानसभा गोसाईगंज से विधायक अभय सिंह भी अपने क्षेत्र के हर तबके के लोगों के सुख -दुख में सदैव खड़े रहते हैं । सबसे बड़ी बात यह है कि बड़ी से बड़ी सहायता करने के बाद अभय सिंह कभी भी अन्य राजनेताओं की तरह श्रेय नहीं लेते। सही मायने में अभय सिंह ‘राजनेता’ नहीं ‘जननेता’ हैं, जिन्हें ‘द संडे व्यूज़’ सलाम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here