सीरीज जीत ईडन को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने की तैयारी, सीरीज में 1-0 से आगे है भारतीय टीम

0
206

विराट से शतकों की हैट्रिक की उम्मीद

कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में गुरुवार को भारत-श्रीलंका के बीच होने वाला सीरीज का दूसरा वनडे मैच खास है। क्योंकि यहां पांच साल से भी अधिक समय बाद वनडे मैच हो रहा है। ऐसे में टीम इंडिया यहीं सीरीज जीतकर कर ईडन को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देना चाहेगी। टीम इंडिया गुवाहाटी में हुए पहले वनडे मैच में श्रीलंका को 67 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से आगे है।

कागज और मैदान, दोनों में भारत का पलड़ा श्रीलंका के मुकाबले भारी नजर आ रहा है, लेकिन ‘अंडरडाग’ बनकर एशिया कप जीत चुकी श्रीलंकाई टीम वापसी करने का माद्दा रखती है। चूंकि ईडन में पांच साल बाद वनडे मैच होने जा रहा है, इसलिए इसे लेकर काफी उत्साह है। एशिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड में पिछला वनडे मैच 21 सितंबर, 2017 को भारत-आस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसे मेजबान ने 50 रनों से जीता था।उसके करीब ढाई साल बाद 18 मार्च, 2020 को ईडन को भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच की मेजबानी मिली थी, लेकिन देश में फैली कोरोना महामारी के कारण उस मैच के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज को ही रद कर दिया गया था।

विराट से ईडन में एक और शतकीय पारी की उम्मीद है। किंग कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शतक लगाया था। उसके बाद गुवाहाटी में मौजूदा वनडे सीरीज के पहले मैच में भी शतकीय पारी खेली। अब ईडन में उनसे वनडे में शतकों की हैट्रिक की उम्मीद है।यह वही मैदान है, जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 173 गेंदों पर 264 रनों की रिकार्ड तोड़ पारी खेली थी। रोहित ने ब्रेक के बाद शानदार वापसी की है इसलिए उनके प्रशंसक ईडन में उनसे एक और विस्फोटक पारी की उम्मीद कर रहे हैं। यह लगभग तय है कि रोहित के साथ शुभमन गिल ही पारी की शुरुआत करेंगे, जिन्होंने पिछले मैच में शानदार 70 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here