पाकिस्तान में पुलिस के जाते ही अचानक ‘प्रकट’ हुए इमरान खान, गिरफ्तार से बचने के लिए हो गए थे ‘गायब’

0
338

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी विवाद के बीच रविवार को ‘सरकारी संस्थानों’ पर हमला बोला। इमरान ने लाहौर के जमान पार्क में पीटीआई कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया। हैरानी की बात यह रही कि पीटीआई नेता और इमरान के करीबी शिबली फराज ने इससे पहले दावा किया था कि वह जमान पार्क स्थित अपने आवास पर मौजूद नहीं हैं। रविवार को इस्लामाबाद पुलिस इमरान के लाहौर स्थित आवास पर तोशाखाना मामले में उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी। इस दौरान पुलिस और पीटीआई कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की खबर के अनुसार, पीटीआई समर्थकों को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा, ‘मैं कभी भी किसी व्यक्ति या संस्था के आगे नहीं झुका हूं और आपको भी नहीं झुकने दूंगा।’ इमरान ने कहा, ‘मैंने आपको अपने समर्थन के लिए नहीं बल्कि धन्यवाद देने के लिए बुलाया है।’ वर्तमान सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि यह मुल्क के लिए ‘सबसे खराब समय’ है क्योंकि अर्थव्यवस्था ‘डूब’ गई है। लोग ‘पाकिस्तान के इतिहास में रिकॉर्ड उच्च मुद्रास्फीति’ से दबे जा रहे हैं।

शहबाज सरकार के नेताओं पर निशाना साधते हुए इमरान ने आरोप लगाया कि उन्होंने विदेशों में अपनी संपत्ति जमा कर रखी है और बाजवा ने उन्हें कानूनी मामलों में संरक्षण दिया है। अपने आरोपों को दोहराते हुए इमरान ने कहा कि ‘सत्ता में मौजूद लोग’ उन पर जानलेवा हमले के पीछे थे। इस संबंध में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और एक खुफिया अधिकारी का नाम लिया। इमरान पहले भी अपनी हत्या के प्रयास के लिए इन तीन नामों पर आरोप लगा चुके हैं।

जियो न्यूज की खबर के अनुसार इमरान खान ने अपने भाषण में कहा कि चाहें तो सरकार उनका नाम एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल) में डाल दे, क्योंकि उनका देश छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) गठबंधन की सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि अगर उनके नाम ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डाल दिए जाते हैं, तो उनके पैर कांपने लगते हैं। जियो न्यूज के रिपोर्टर का दावा है कि संभवतः आज इमरान की गिरफ्तार नहीं होगी क्योंकि शिबली फराज के आश्वासन, कि इमरान 7 मार्च को कोर्ट में पेश होंगे, के बाद इ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here