नवरात्रि में धन वृद्धि के लिए आजमाएं पान के पत्‍ते के ये उपाय

0
19
लखनऊ।

चैत्र नवरात्र का आरंभ 22 मार्च से हो रहा है। शक्ति की आराधना के इस पर्व में भक्‍त मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए और अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए तरह-तर‍ह के उपाय करते हैं। मान्‍यता है कि नवरात्र में मां दुर्गा की प्रिय वस्‍तुओं से जुड़े उपाय किए जाएं तो मां दुर्गा शीघ्र ही प्रसन्‍न होती है और मनवांछित फल प्रदान करती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं पान के उपायों के बारे में। नवरात्र में पान के पत्‍तों से कुछ उपाय करना बहुत ही असरदार माना जाता है। आइए जानते हैं क्‍या हैं ये उपाय।

आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए पान का उपाय

नवरात्र के पहले 5 दिनों में रोजाना एक पान के पत्‍ते पर चंदन से मां दुर्गा का बीज मंत्र ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे लिखकर मां दुर्गा के चरणों में अर्पित करें। नवमी के दिन इन सभी पान के पत्‍तों को एकत्र करके लाल कपड़े में बांधकर अपने धन के स्‍थान में रख दें। ऐसा करने आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी।

गुलाब की पंखुड़ी और पान के पत्‍ते का उपाय

नवरात्र की पूजा में रोजाना पान के पत्‍ते पर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर मां दुर्गा के सामने अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपके घर में धन का आगमन बढ़ता है और धन से जुड़ी समस्‍याएं भी दूर होती हैं। नवरात्र के 9 दिनों के बाद इन 9 पान के पत्‍तों को बहते जल में प्रवाहित कर दें। मां दुर्गा शीघ्र ही आपसे प्रसन्‍न होंगी।

पान का बीड़ा बनाकर अर्पित करें

नवरात्र की पूजा में पान के पत्‍ते पर इलाइची और लौंग रखकर पान की बीड़ा बनाएं और मां दुर्गा के श्री चरणों में अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपके हर प्रकार के कर्ज से मुक्ति मिलती है। अगर आप काफी समय बैंक का लोन नहीं चुका पा रहे हैं तो इस उपाय को करने से आपकी कमाई बढ़ती है और जल्‍द ही आपको कर्ज से मुक्ति मिलती है।

नौकरी और व्‍यापार में सफलता के लिए पान का उपाय

नौकरी और व्‍यापार में सफलता पाने के लिए पान का यह उपाय आपको अच्‍छे परिणाम दे सकता है। नवरात्र में नौ दिनों तक लगातार पान के पत्‍ते के दोनों ओर सरसों का तेल लगाकर मां दुर्गा को चढ़ाएं और रात को इस पत्‍ते को अपने सिरहाने लगाकर सो जाएं। यह उपाय निश्चित ही इस उपाय से नौकरी और व्‍यापार में सफलता मिलेगी।

हनुमानजी को चढ़ाएं पान का पत्‍ता

नवरात्रि के 9 दिनों में पड़ने वाले मंगलवार और शनिवार को पान पत्‍ते की चिकनी तरफ सिंदूर से जय श्रीराम लिखकर मंदिर में जाकर हनुमानजी के हाथ पर रख दें। इस उपाय को करने से आपके जीवन से जुड़े हर प्रकार के वैवाहिक कष्‍ट दूर होते हैं। पान के इस पत्‍ते को भूलकर भी हनुमानजी के चरणों में न च

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here