झांसी पुलिस लाइन पहुंचा माफिया अतीक अहमद…

0
213

उमेश पाल अपहरण केस में सुनाया जाना है फैसला

 

एमपी में हुआ अतीक के काफिले से टकराई गाय, हुआ हादसा

रातभर चलता रहा गाड़ियों का काफिला

प्रयागराज: उमेश पाल मर्डर केस का मुख्य साजिशकर्ता और राजू पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक अहमद की यह यात्रा रविवार शाम शुरू हुई है। करीब 7 घंटे की कागजी कार्रवाई के बाद अतीक अहमद को साबरमती जेल से लेकर यूपी पुलिस प्रयागराज के लिए रवाना हुई। रात में कई जगहों पर अतीक अहमद की गाड़ी को रुकता देखा गया। हालांकि, अधिक देर तक कहीं भी गाड़ी नहीं रुकी। अतीक को आराम का कोई मौका नहीं मिल पाया है। इस बीच राजधानी लखनऊ से लेकर प्रदेश और देश में अतीक की गाड़ी पलटने जैसे कयास लगाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर अतीक अहमद लगातार टॉप ट्रेंड में बना हुआ है। अतीक अहमद के काफिले से एक गाय मध्य प्रदेश के शिवपुरी में टकराई है। यह बड़ा हादसा सामने आया। हादसे के बाद गाय की मौत हो गई। इस मामले के बाद कुछ देर के लिए अतीक के काफिले को रोकना पड़ा। इस दौरान अतीक के साथ चल रहे परिजनों के हाथ-पांव फूल गए। दरअसल, शिवपुरी से निकलने के बाद डिवाइडर को पार कर एक गाय अचानक काफिले के आगे आ गई। इससे यह हादसा हुआ।

गुजरात के साबरमती जेल से लाया जा रहा अतीक अहमद का काफिला अब यूपी की सीमा में प्रवेश कर दिया है। अतीक अहमद के कैदी वाहन को झांसी पुलिस लाइन लाया गया है। यहां उसे नाश्ता कराया जाएगा। कुछ देर आराम करने के बाद एक बार फिर काफिला प्रयागराज के लिए रवाना होगा।साबरमती जेल से प्रयागराज लाए जा रहे माफिया अतीक अहमद की बहन आयशा सामने आई है। वे गुजरात से ही अपने भाई के काफिले के साथ चल रही हैं। उन्होंने कहा कि हमें आशंका है कि हमारे भाई का एनकाउंटर हो सकता है। इसलिए, हमलोग साथ चल रहे हैं। उनके साथ कई परिवार के लोग भी चल रहे हैं। अतीक की बहन ने कहा कि भाई साहब की तबीयत ठीक नहीं है। वे सड़क मार्ग से लाए जाने के लायक नहीं हैं। इसके बाद भी यूपी पुलिस उन्हें लेकर जा रही है। हमारे भाई अशरफ को भी बरेली जेल से लाया जा रहा है। झांसी में काफिला रुकने के बाद अतीक की बहन ने मीडिया से बातचीत में अपनी भाभी शाइस्ता परवीन को लेकर भी आशंका जाहिर की। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता, मेरी भाभी को कहां हैं। किस स्थिति में हैं।

माफिया डॉन अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद को प्रयागराज पुलिस बरेली से लाने की तैयारी कर रही है। अशरफ अहमद अभी बरेली जेल में बंद है। उमेश पाल अपहरण कांड में अशरफ अहमद भी नामजद है। एमपी-एमएलए कोर्ट में फैसले के दौरान उसको कोर्ट में पेश किया जाएगा। उमेश पाल मर्डर केस में भी अशरफ का नाम सामने आया है। शूटरों के उससे बरेली जेल में मुलाकात की खबरें सामने आईं। इसके बाद उमेश पाल की रेकी शुरू हुई थी। अशरफ को बरेली जेल से लाकर प्रयागराज जेल में रखा जाएगा।माफिया डॉन अतीक अहमद पुलिसकर्मियों के साथ बातचीत करता दिखा।इस दौरान वह मीडिया के कैमरे में भी आ रहा था। अतीक के काफिले के साथ मीडियाकर्मियों का बड़ा हुजूम चल रहा है। गाड़ी रुकने के साथ ही अतीक की प्रतिक्रिया लेने के लिए कई मीडियाकर्मी कैदी वाहन तक भी पहुंच गए।अतीक अहमद को मध्य प्रदेश में वाहन रुकने के बाद कैदी वाहन से पुलिसकर्मी उतारते दिखे। माफिया अतीक ने शौच की इच्छा जताई। इस कारण वाहनों का काफिला रोका गया। इस दौरान अतीक अहमद के चेहरे पर अलग प्रकार की चिंता दिखाई दी।अतीक अमहद को साबरमती जेल से प्रयागराज लाए जाने के क्रम में काफिला मध्य प्रदेश में प्रवेश करने के साथ ही रुक गया। अतीक अमहद के अनुरोध पर काफिला को रोका गया।
अतीक अहमद को प्रयागराज में लाने के लिए गुजरात यूपी पुलिस की 45 सदस्यीय टीम गई थी। इसमें दो आईएएस, तीन डीएसपी और 40 कॉन्स्टेबल शामिल हैं। अतीक के प्रयागराज पहुंचने से पहले बड़ा एक्शन हुआ है। प्रयागराज में तैनात एक दारोगा समेत 17 पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। अतीक गिरोह को मदद पहुंचाने का आरोप लगने के बाद यह कार्रवाई हुई है। यूपी पुलिस की ओर से प्रशासनिक आधार पर ट्रांसफर किए जाने की बात कही गई है। धूमनगंज, पूरामुफ्ती, खुल्दाबाद और करैली थानों में तैनात पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गाज गिरी है।
दारोगा मेराज खान को मुरादाबाद पीटीसी भेज दिया गया है। वहीं, उर्दू अनुवादक मुनव्वर खान को हाथरस ट्रांसफर कर दिया गया है। हेड कांस्टेबल जावेद खान को हरदोई, तौफीक खान को औरैया, सरफराज खान को फतेहगढ़, सिराज अहमद खान को एटा, अफरोज खान को इटावा, अफरोज खान द्वितीय को हमीरपुर, नौशाद को बलरामपुर, मोहम्मद बाबर खान को अमरोहा, मोहम्मद शाहिद खान को बागपत, इरशाद अहमद सिद्दीकी को बुलंदशहर, मोहम्मद शाह आलम को पीलीभीत भेज दिया गया है। इसके अलावा सिपाही मोहम्मद आमिर खान को गोंडा, मेराज खान को जालौन, मोहम्मद आकिब रजा खान को सीतापुर, अरशद खान का आगरा भेजा गया है।
अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल से निकली यूपी पुलिस की गाड़ियां लगातार चल रही हैं। बीच-बीच में कुछ देर के लिए गाड़ियों को रोका जा रहा है। हालांकि, कैदी वाहन में अतीक अहमद को बैठाया गया है। उसे एस्कॉर्ट करते हुए यूपी पुलिस पुलिस का वाहन चल रहा है। गुजरात सीमा तक गुजरात पुलिस का एस्कॉर्ट वाहन भी चल रहा था।बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को अतीक गैंग से 2005 में ही धमकी मिलने लगी थी। राजू पाल हत्याकांड में गवाही के बाद उमेश पाल का वर्ष 2006 में अतीक अहमद गैंग ने अपहरण कराया था। इसी केस की सुनवाई प्रयागराज एमपी एमएलए कोर्ट में चल रही थी।मंगलवार 28 मार्च को इस केस का फैसला आना है। अतीक अहमद को इसी के लिए प्रयागराज लाया जा रहा है।अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज लाने के लिए यूपी पुलिस का एक बड़ा दल रविवार की सुबह ही गुजरात पहुंचा था। सात घंटे की कागजी प्रक्रिया के बाद अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस की टीम शाम 5:44 बजे साबरमती जेल से निकली। प्रयागराज में सोमवार की शाम तक अतीक के पहुंचने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here