Tue. Sep 17th, 2019

भ्रष्ट थानाध्यक्षों को तत्काल हटाया जाए- योगी आदित्यनाथ

लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट थानाध्यक्षों चिह्नित कर उन्हें तत्काल हटाने के निर्देश दिए हैं। एक ही थाने में लंबे समय से तैनात पुलिस कर्मियों को उन्होंने तुरंत स्थानांतरित करने के भी निर्देश दिए हैं। सीएम ने शौचालय निर्माण में ओवर रिपोर्टिंग करने वाले डीएम को कारण बताओ नोटिस देने और दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर बर्खास्त करने को कहा है।

सीएम सोमवार को लोक भवन में आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन व पीजी पोर्टल पर ग्राम्य विकास, राजस्व एवं आपदा, खाद्य एवं रसद, नगर विकास, गृह एवं गोपन तथा पंचायतीराज विभाग से जुड़ी शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा कर रहे थे।

सीएम ने  डीजीपी ओपी सिंह को निचले स्तर तक पुलिस की कार्यप्रणाली की समीक्षा करने, अभियोजन की कार्रवाई तेज करने और जघन्य अपराधों में जवाबदेही तय करने के निर्देश दिए। आईजीआरएस पोर्टल पर गृह एवं गोपन विभाग की समीक्षा करते हुए सीएम ने आईजी और कप्तानों को हिदायत दी कि अपराधी जेलों से अपनी गतिविधियां संचालित न करने पाएं, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने पेशेवर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंने प्रयागराज, मुरादाबाद, अलीगढ़, लखनऊ तथा चित्रकूट मंडल में समस्या समाधान पर असंतोष जताया। महोबा, प्रतापगढ़, खीरी, श्रावस्ती और कानपुर देहात की स्थिति पर भी नाराजगी जाहिर की। सीएम ने संबंधित जिलों के पुलिस कप्तानों को तत्काल स्थिति सुधारने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *