Wed. Oct 21st, 2020

एसपी प्रतापगढ़ अनुराग आर्य का फरमान: पुलिस विभाग में तैनात होमगार्डों को तत्काल हटाया जाये

होमगार्ड विभाग के भ्रष्टाचार से एसपी प्रतापगढ़ अनुराग आर्य बेहद खफा

एसपी प्रतापगढ़ अनुराग आर्य का फरमान: पुलिस विभाग में तैनात होमगार्डों को तत्काल हटाया जाये

एसपी प्रतापगढ़ को गुप्त सूचना मिली थी कि होमगार्ड विभाग के अधिकारी ड्यूटी के नाम पर करते हैं बड़ी वसूली

शेखर यादव

लखनऊ उत्तर प्रदेश होमगार्ड विभाग ने भ्रष्टाचार में महारत हासिल कर ली है। इस विभाग के कमांडेंट भ्रस्टाचार में इतने मन मुग्ध हो गये हैं कि उन्हें अपने विभाग की साख खराब हो, इससे कोई लेना देना नहीं है। दूसरे विभाग में तैनात होने वाले होमगार्डों पर विभाग के अधिकारी तीखी नजर रख रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है की होमगार्ड विभाग के अधिकारियों का स्तर इतना गिर चुका है कि वे अपने होमगार्डों से भ्रष्टाचार करने के लिये वे कुछ भी करा सकते हैं।


प्रतापगढ़ के एसपी अनुराग आर्य ने कमांडेंट को पत्र लिखकर साफ तौर पर कहा है कि पुलिस विभाग में कई ऐसे होमगार्डों की ड्यूटी लगायी गयी है जो भ्रस्टाचार करते चले आ रहे हैं। एसपी का सवाल है कि आखिर इतने लंबे समय से ये होमगार्ड क्यों एक ही जगह तैनात हैं? एसपी ने गुप्त सूत्रों से पता लगाया तो उन्हें पता लगा की यहां पर पुलिस विभाग में कुछ ऐसे होमगार्ड ड्यूटी पर लगाए गये हैं जिन्हें 10 साल से भी ज्यादा समय हो गया है। उन्होंने जिला कमांडेंट होमगार्ड को एक पत्र लिखा और इस पर नाराजगी जाहिर करते हुये कहा कि जो होमगार्ड 10 सालों से पुलिस विभाग में तैनात हैं उनकी जगह दूसरे जवानों को यहां पर भेजा जाये।

 

अब देखना यह है कि होमगार्ड विभाग के कमांडेंट द्वारा क्या कार्रवाई की जाती है।सूची में देखे साफ पता लगता है कि कमांडेंट की शह पर ये जवान सालों से एक ही जगह पर जमे हैं। साफ जाहिर होता है कि ये लोग कमांडेंट को तय रकम पहुंचाकर अपनी मनचाही ड्यूटी बजा रहे हैं लेकिन एसपी,प्रतापगढ़ की चौकन्नी निगाहों की चपेट में होमगार्ड आ गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *