आशियाना का सेक्टर एन : घरों मेें नहीं देे पा रहे पीने का पानी, जल निगम के जेई की लापरवाही से होगा हंगामा

0
345

आशियाना के सेक्टर एन में बिजली-पानी के लिये मचा हाहाकार,अधिकारियों का होगा घेराव

आशियाना का सेक्टर एन : घरों मेें नहीं देे पा रहे पीने का पानी, जल निगम के जेई की लापरवाही से होगा हंगामा

जे.ई. की कायरता भरा जवाब : पानी के लिये संकट है,दूसरे सेक्टर में भेज रहे हैं पानी…

जे.ई. की लापरवाही से सुबह-शाम आधे घंटे ही मिल पा रहा सेक्टर एन वालों को पीने का पानी

     अरूण शर्मा

लखनऊ। राजधानी में शुरू हो गया है बिजली-पानी की किल्लत। आशियाना जहां पर पूर्व मंत्री स्वाति सिंह रहती हैं। विधायक राजेश्वर सिंह और सांसद कौशल किशोर का कार्यालय है,बावजूद इसके सेक्टर एन के निवासियों को बिजली-पानी के संकट से जबरदस्त तरीके से जूझना पड़ रहा है। पीने के पानी और बिजली केे लो बोल्टेज के लिये त्राहिमाम मचा है लेकिन विधायक जी तक ये बात ही नहीं पहुंच रही है। बिजली संकट का आलम है कि वोल्टेज इतना कम आ रहा है कि पंखा भी मरीजों की तरह चल रहा है और अधिकारियों ने काम करने का झूठा वादा कर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। सेक्टर एन में रहने वाले नागरिकों को पीने के पानी और बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। सुबह और शाम को सिर्फ आधे घंटे के लिये जल निगम के अधिकारी पानी की आपूर्ति कर रहे हैं जिसकी वजह से सभी घरों में हाहाकार मचा है। नागरिक गुस्से में हैं और कभी भी जल निगम और पॉवर हाऊस के एक्सीएन का घेराव कर हंगामा कर सकते हैं। शर्मनाक बात यह है कि जल निगम के जेई अमरदेव वर्मा का कायराना जवाब देते हैं कि पंप हाऊस पर पानी आने का समय लिखा है,देख लिजीये…। अमरदेव जी,पंप हाऊस पर लिखा तो है लेकिन क्या आपने पता लगाया कि वहां तैनात कर्मचारी एक क्वार्टर दारू की बोतल पर बिक रहे हैं। वे उसे ही मनचाहे समय पर घंटों पीने पीलाते हैं,जो खर्चा-पानी देते हैं।


सेक्टर एन में एक हफ्ते से बिजली को लेकर हाहाकार मचा है। सुबह हो या शाम या फिर रात,बोल्टेज इतना कम होता है कि पंखा तक घरों में ठीक से नहीं चल पा रहा है। भीषण गर्मी और बिजली के लो बोल्टेज की वजह से हाहाकार मचा है। पॉवर हाऊस के अधिकारी सेक्टर एन में बिजली संकट के बारे में जान तो रहे हैं लेकिन उसका ठोस इलाज नहीं निकाल पा रहे हैं। हालांकि एसडीओ ने स्वीकार किया कि एन में ओवर लोड की वजह से बोल्टेज लो आ रहा है और उसके लिये एक और ट्रांसफार्मर लगाने की जरूरत है। एसडीओ ने वरिष्ठï अधिकारियों से तो बात कर लिया है लेकिन फिलवक्त बिजली संकट से लोगों को कैसे उबारेंगे,ये बड़ा सवाल है।


ठीक इसी तरह, यहंं रहने वाले नागरिकों को पीने के पानी संकट से जबरदस्त तरीके से जूझ रहे हैं। सुबह 7.20 बजे पीने का पानी सिर्फ आधे घंटे के लिये और शाम को 6.30 बजे आधे घंटे के लिये पानी की सप्लाई किया जा रहा है। ताज्जुब की बात यह है कि जेई अमरदेव वर्मा नागरिकों को पीने का पानी एक-एक घंटे देने की बजाय तर्क देते हैं कि पंप हाऊउस पर पानी आने का समय लिखा है। वर्मा जी, सच्चाई जानने के लिये क्या आप सुबह पंप हाऊस कभी जाकर देखने की कोशिश की वहां पर आपका कर्मचारी है या नहीं? यदि है तो किसने देर तक पानी की सप्लाई कर रहा है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here