मंत्री का फरमान: उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल आईडी के अपडेशन के लिये अधिक से अधिक उनसे संपर्क किया जाये

0
246

ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा के औचक निरीक्षण से मचा हड़कम्प: 33-11 केवी विद्युत उपकेंद्र, लाप्लास और लखनऊ

विश्वविद्यालय विद्युत उपकेंद्र का किया औचक निरीक्षण

ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा का फरमान : उपभोक्ताओं को मिले बिजली और केवाईसी रजिस्टर, लोड पैनल को चेक किया

मंत्री का फरमान: अवैध रूप से बिजली का उपभोग करने वाले कार्रवाई से बचने के लिए इस दौरान लें वैध कनेक्शन

 संजय पुरबिया

लखनऊ। नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा बिजली विभाग की जमीनी हकीकत जानने के लिये अब शहर के किसी भी उपकेन्द्र पर औचक निरीक्षण करने निकल पड़े हैं। मंत्री की सोच है कि उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक बेहतर तरीके से बिजली की सुविधा मिले। विभागीय अधिकारी उपभोक्ताओं को सुविधा दे रहे हैं या नहीं इसे परखने के लिये कल शाम सात बजे मंत्री ए.के.शर्मा 33-11 के.वी. विद्युत उपकेंद्र, लाप्लास और 33-11 के.वी. विद्युत उपकेंद्र, लखनऊ विश्वविद्यालय विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंच गये। इस दौरान उन्होंने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिये चलाये जा रहे केवाईसी अभियान के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने दोनों उपकेंद्रों की डेली लॉग सीट, केवाईसी रजिस्टर और लोड पैनल को चेक किया। मंत्री ने मौजूद अधिकारियों को साफ तौर पर कहा कि वे उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर, नाम, ईमेल आईडी के अपडेशन के लिये अधिक से अधिक उनसे संपर्क करें और इस अभियान का अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार भी किया जाये।

 

कहा कि उपभोक्ताओं को बताया जाये कि यह अभियान सभी विद्युत उपकेंद्रों पर सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक चलाया जा रहा है। इस दौरान उपभोक्ता यहां आकर अपनी जानकारियों को अपडेट करा सकते हैं। साथ ही वह चाहे तो विभाग की वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर भी घर बैठे भी अपनी जानकारी अपडेट कर सकते हैं। विभाग के टोल फ ्री नंबर 1912 पर भी कॉल करके इस संबंध में और जानकारी भी ले सकते हैं। ऊर्जा मंत्री ने ऐसे लोगों से भी अनुरोध किया है कि जो लोग बिना वैध कनेक्शन के बिजली का उपभोग कर रहे हैं, इस दौरान वह लोग भी अपना वैध कनैक्शन ले लें और नियमित रूप से उपभोक्ता बन जाये जिससे कि किसी भी प्रकार की कार्रवाई से वह बचे रहें।


ऊर्जा मंत्री ने लापलास, उपकेंद्र के अवर अभियंता ब्रिज किशोर के न होने पर एसएसओ निर्देश दिये कि संबंधित जेई कल यहां पर केवाईसी के संबंध में अब तक की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी देंगे। उन्होंने उपभोक्ताओं को फ ोन करके उनसे संपर्क करने और उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी लेने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here