ओमप्रकाश राजभर की जुबां से निकली सच्ची बात: यूपी से ‘सपा’ और ‘कांग्रेस’ का पत्ता साफ, बड़ी भूमिका में होगी ‘सुभासपा’…

0
212

लखनऊ । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि बसपा और कांग्रेस अब यूपी में खत्म हो चुकी हैं। लोकसभा चुनाव तक संगठन और कार्यकर्ताओं के बूथ उनकी पार्टी सपा को पीछे छोड़ देगी। लोकसभा चुनाव में सुभासपा बड़ी भूमिका में होगी। इससे पहले निकाय चुनाव में पार्टी मजबूती से लड़कर नगर पंचायतों में अपने दम पर जीत दर्ज करेगी।

लखनऊ के दारूलसफा में बुधवार को आयोजित पार्टी की प्रदेश कमेटी की बैठक में उन्होंने कहा कि संगठन ही सत्ता की कुर्सी तक पहुंचाता है। हमें अपने मुद्दों पर आंदोलन के लिए हर समय तैयार रहना है। आंदोलन ऐसा माध्यम है जिससे सीधे तौर पर मतदाताओं को जोड़ा जा सकता है। उन्होंने सपा व बसपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये पार्टियां 20 वर्ष तक सत्ता में थीं, लेकिन जातीय जनगणना नहीं कराई।जो जातियां राजनीति से दूर है सुभासपा उन्हें जोड़ेगी। मुस्लिम और दलित बिरादरी को जोड़ने के लिए अभियान चलाएगी। इस मौके पर मेरठ निवासी पवन कश्यप को पार्टी ने पश्चिमी यूपी का प्रदेश अध्यक्ष भी घोषित किया। बैठक में राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव डा. अरविंद राजभर, राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर, सालिक यादव, बिछेलाल राजभर, प्रेमचंद कश्यप, जयनारायण कुशवाहा, राधिका बिंद आदि शामिल हुए।

दिल्ली व पंजाब की तरह यूपी में भी मिले मुफ्त बिजली राजभर ने कहा कि तेलंगाना की आबादी महज चार करोड़ है और वहां पर दो लाख बच्चों को मुफ्त शिक्षा दी जा रही है। सुभासपा भी मुफ्त शिक्षा की लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब सरकार मुफ्त घरेलू बिजली दे सकती है तो यूपी में जनता को यह सुविधा क्यों नहीं दी जा सकती है। पूंजीपतियों के अरबों रुपये के कर्ज माफ कर दिए जा रहे हैं यूपी में घरेलू बिजली का बिल माफ होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here