Wed. Oct 21st, 2020

videoकिसी भी वाहन से बसों की दूरी 20-25 मीटर बनाकर चलें: मतीन अहमद

आलमबाग बस टर्मिनल पर मनाया गया सडक़ सुरक्षा सप्ताह

सावधानी से परिवहन बस चलायें,आपलोगों के साथ ही यात्रियों की जिंदगी कीमती है: अमरनाथ सहाय

ब्यूरो

लखनऊ। आलमबाग बस टर्मिनल पर आज आयोजित सडक़ सुरक्षा सप्ताह में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमर नाथ सहाय ने कहा कि बस का संचालन करने से पहले चालक देख लें कि उनका वाहन पूरी तरह से ठीक है या नहीं,क्योंकि उनके भरोसे पर यात्रियों की जिम्मेदारी होती है। यात्री परिवहन की बस में इस भरोसे के साथ चलता है वो पूरी तरह से सुरक्षित है। बस चलाते समय इस बात का भी खास ध्यान रखें कि आगे के वाहन से 20-25 मीटर की दूरी बनाकर चलें ताकि दुर्घटना ना हो। इस दौरान भारी संख्या में परिवहन चालक व परिचालक उपस्थित थे और सबने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया।

इसी क्र म में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मतीन अहमद व डी.के.गर्ग ने कहा कि बस चलाने से पहले सभी चालक जांच लें कि टायर सही है या नहीं,उसमें हवा कम तो नहीं,उपकरण में कोई कमी ना हो। समय पर गंतव्य पर पहुंचने की सोच हो लेकिन बेतहाशा कभी भी बस ना चलायें क्योंकि आपलोगों के साथ-साथ यात्रियों की जिंदगी हमलोगों के लिये बहुत बहुमुल्य है।

 

वहीं,एआरटीओ शिद्धार्थ,पीटीओ आशुतोष उपाध्याय ने भी चालकों को वाहन संचालन संबंधित जानकारियां दी। उक्त अधिकारियों ने चालक,परिचालकों को सडक़ सुरक्षा की शपथ भी दिलायी।

https://www.youtube.com/watch?v=0-UN_qi8U_E&feature=youtu.be

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *