कारागार के सभी अधिकारी व कर्मचारी मेरे परिवार के सदस्यों की तरह हैं : धर्मवीर प्रजापति

0
355
  • अनुपायती आश्रम मे महाराज जी का व्यक्तिगत दर्शन करने आये हैं : धर्मवीर प्रजापति
  • मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ के पूर्व सरकार में ही सभी विभागों के विकास के खूब काम हुये
  • इस बार हमलोग मिलकर यूपी की उन्नति के शिखर पर पहुंचायेंगे

ब्यूरो

लखनऊकारागार,होमगार्ड राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति ने अनुपायती आश्रम, मथुरा में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि वे मुख्यमंत्री के साथ मिलकर विकास कार्यों को उन्नति की राह पर लेकर जायेंगे। महाराज जी ने मुझे जेल और होमगार्ड विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है और मेरा प्रयास है कि उक्त विभाग को नई पहचान दें।


श्री प्रजापति ने कहा कि वे महाराज जी का व्यक्तिगत दर्शन करने आये हैं। कहा कि जेल विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मेरे परिवार के सदस्यों की तरह हैं। जब परिवार मिलकर काम करता है तो वहां पर खुशहाली खुद-ब-खुद आने लगती है। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ के पूर्व सरकार में ही सभी विभागों के विकास के खूब काम हुये और इस बार हमलोग मिलकर यूपी की उन्नति के शिखर पर पहुंचायेंगे। मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुये कहा कि होमगार्ड और जेल विभाग को नई पहचान दिलाने के लिये कई योजनायें बनायी जा रही है,जिसके बारे में समय-समय पर बताया जायेगा। मेरी कोशिश रहेगी कि अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच विचारों की जो खाई है,उसे पाट दिया जाये। कहा कि महाराज जी पर जनता ने दुबारा जो विश्वास दिखाया है उसे पूरा करने के लिये हमलोग युद्ध स्तर पर काम कर रहे हैं।

कारागार विभाग मेरे लिये मेरा परिवार है। यहां काम करने वााले सभी कर्मचारी मेरे पारिवारिक सदस्य हैं। मैं विभाग की एक अलग पहचान बनाने के लिये आया हूं।जो सच्चाई की राह पर चलेगा उसे सम्मान दूंगा और जो भ्रष्टïाचार की दिशा में बढ़ेगा उसके लिये सिर्फ सख्त कार्रवाई करुंगा। उन्होंने कहा कि मैं अभिभावक के रूप में काम करना चाहता हूं,इसलिये आप सभी को पूरा सहयोग करना होगा क्योंकि घर का जिम्मेदार व्यक्ति डांटता भी है और फटकारता भी है। सभी अधिकारी व कर्मचारी मन लगाकर काम करें।यूपी जेल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सिंह चौहान ने कहा कि मंत्री जी के निर्देशन में काम करते हुये उनके सपने को साकार करने के लिये हमलोग भी जी-तोड़ मेहनत करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here