द संडे व्यूज़ जनपदों में तैनात अधिकारियों द्वारा किये गये करोड़ों के घोटालों का करेगा पर्दाफाश

0
320

उद्यान विभाग की हरियाली को चट कर गयी ‘महाभ्रष्ट’ अधिकारियों की टीम

द संडे व्यूज़ बतायेगा एमडी ने कैसे किया, और किस तरह से कर रहे हैं करोड़ों को घोटाला

‘द संडे व्यूज़’ बतायेगा ‘ निदेशक उद्यान,एमडी हाफेड ‘ ने किस तरह रकम लेने के बाद ‘सैंकड़ों बेरोजगारों ‘ को बनाया ‘बेगार’

 

  संजय पुरबिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का खौफ सरकारी अधिकारियों में ना के बराबर है। बातें जीरो टॉलरेंस की कर वाहवाही लूटने की कोशिश करने वाले नौकरशाहों को मालूम होना चाहिये कि अधिकारी बेखौफ होकर सरकारी खजाने की लूट कर रहे हैं। हम आपको सूबे के किसी जनपद में गबन की कहानी बाद में बतायेंगे…। लखनऊ तो राजधानी में ही आता है,यहां पर 5 के. डी. से लगभग एक किलो मीटर की दूरी पर बैठे अधिकारी डंके की चोट पर कमीशनखोरी, अवैध कमाई का धंधा चला रहे हैं और इसकी जानकारी विभागीय मंत्री को भी है लेकिन ? द संडे व्यूज़ ने हमेशा से ही सच लिखने के जज्बे को लेकर सरकारी महकमों के आकाओं के खिलाफ लिखता रहा है और कई जेल की सलाखों में हैं तो कईयों को निलंबन का दंश झेलना पड़ रहा है। इस बार हमारी टीम उद्यान विभाग में बैठकर ‘जहरीले कीड़ों’ की तरह बैठकर विभाग को खत्म करने वाले ऐसे अधिकारियों का चेहरा बेनकाब करने जा रही है,जो सरकार में ‘काबिल’ माने जाते हैं। अब आप समझ गये होंगे कि ‘विभागीय मंत्री’ और शासन में ‘कॉलर टाईट’ कर बैठे किस सोच के नौकरशाहों की नजरों में ऐसे भ्रष्ट अधिकारी ‘काबिल’ होते हैं।

ये भी बतायेंगे कि शासनादेश को ताख पर रखकर किन-किन फर्मों से अधिकारी करोड़ों का ठेका बांट रहे हैं…।  किन अधिकारियों ने पौध रोपण के नाम पर,फर्जी किसान बनाकर हजारों करोड़ की चपत सरकार को लगा चुके हैं… बतायेंगे कि किस तरह योगी सरकार,जो बेरोजगारों को रोजगार देने के लिये संकल्पबद्ध है लेकिन भ्रस्टाचार के आकंठ में डूबे नौकरशाह और अधिकारियों ने ऐसे नौजवानों को रोजगार दे दिया जो थैली भर कर आये थे…शर्म आती है अधिकारियों की सोच पर जिन्होंने सैंकड़ों बेरोजगारों के रोजगार के सपनों की मौत कर दी,वो भी सिर्फ इसलिये की बेगार,निरक्षर नौजवान, जिन्हें राम तक लिखना नहीं आता ?

आपलोग ही बतायें क्या ऐसे नौजवान को रोजगार मिलना चाहिये जिसे राम तक लिखना नहीं आता या फिर उसे जो डिग्री लेने के बाद,काबिल होने के बाद भी सड़क पर चप्पल घिस रहा है ? सवाल तो बहुतेरे है…।  द संडे व्यूज़ की कलम सिर्फ भ्रस्टाचारियों के खिलाफ आग उगलने का काम करता रहा है और आगे भी करता रहेगा…। क्योंकि उद्यान विभाग में भ्रस्टाचार को बढ़ावा देने वाले निदेशक उद्यान,एमडी हाफेड की काली कमाई का खुलासा तो करेंगे ही साथ ही ये बतायेंगे कि साहेबान किस तरह ईमानदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बातों का मजाक बनाकर रख दिया है। ये भी बतायेंगे कि उन्हें शासन से किनका संरक्षण मिल रहा है और जिलों में करोड़ों रुपये के घोटालों को रोकने के लिये कितने की थैली लखनऊ पहुंचायी गयी…। 26 जुलाई से द संडे व्यूज़ उद्यान विभाग के महाभ्रष्ट एमडी सहित अन्य अधिकारियों के खिलाफ हल्ला बोल जारी करने जा रहा है…।

wait and watch

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here