आजादी का अमृत महोत्सव तब तक अधूरा जब तक सभी वर्ग को नहीं मिल जाता न्याय :शिवपाल सिंह यादव

0
305

शिवपाल ने भरी हुंकार : युवाओं को सौंपी पार्टी की कमान,अब अवाम के हित के लिये लड़ेंगे हर लड़ाई

श्रृद्धांजलि यात्रा में शिवपाल सिंह ने हरी झंड़ी दीखाई , आदित्य यादव भी हुये शामिल

   शेखर यादव

इटावा । प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने अब हुंकार भर दी है। युवाओं के हवाले अपनी पार्टी की कमान सौंपते हुये कहा कि आजादी की लड़ाई अभी अधूरी है। अब लड़ाई में बैठना नहीं है। जब तक समाज का कोई व्यक्ति न्याय से वंचित है तब तक हमारी नजरों में आजादी का अमृत महोत्सव अधूरा है। इसलिये साथियों हमलोगों को आंदोलन करना पड़े,करेंगे…धरना देना पड़े,देंगे…और जेल जाना पड़े जेल भी जायेंगे…। प्रसपा प्रमुख ने यह बातें शहर में पार्टी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर शहीदों के सम्मान में निकाली जाने वाली शहीद श्रृद्धांजलि यात्रा को हरी झंड़ी दिखाने के दरम्यान कही।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा पर हमलावर होते हुए शिवपाल सिंह ने कहा हमने अपनी पार्टी की कमान युवाओं को सौंप दी है। हमारे प्रदेश अध्यक्ष युवा है, पार्टी के युवाओं से शिवपाल सिंह ने आह्वान किया कि अब इस लड़ाई में बैठना नही है। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडऩी है, आंदोलन करना है। इसीलिये हमने प्रदेश कार्यकारणी व जिलों में युवाओं को जिम्मेदारी सौंप दी है। जब तक समाज का कोई भी व्यक्ति न्याय से वंचित है तब तक आजादी का अमृत महोत्सव अधूरा है। इसके लिये हम आंदोलन करेंगे, धरने पर बैठेंगे और जेल भी जाने को तैयार हैं।

प्रगतिशाील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख शिवपाल ने बिना नाम लिये अपने भतीजे सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर इशारो इशारो पर निशाना साधते हुये कहा कि यह तो आप लोग जानते ही हो यह किसकी वजह से हो रहा है, अब अपने बल पर लड़ाई लडऩी है। कहा कि याद करो किसकी वजह से आज हम लोग पिट रहे हैं, अपमानित हो रहे हैं, कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है। क्षेत्र और देश की समस्याओं को लेकर लोगों को सोचना चाहिये कि इन समस्याओं को दूर करने के लिये बदलाव जरूरी है। युवाओं को आगे करके आंदोलन चलायेंगे। अगर लाठी गोली खानी पड़ेगी तो वो भी खायेंगे। अब बिजली की मंहगाई सिर चढ़ कर बोल रही है। भारत में सबसे महंगी बिजली उत्तर प्रदेश में ही है। जनता महंगाई, भ्रष्ट ाचार से परेशान है लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है।

यह यात्रा प्रसपा जिलाध्यक्ष सुनील यादव के नेतृत्व में वर्षो से निकाली जा रही है। शहर के तकिया से नुमाइश शहीद स्मारक पर रैली का समापन हुआ। हम आपको बता दें कि स्वत्रंता दिवस के मौके पर आज प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील यादव के नेतृत्व में विशाल 22वीं श्रद्धांजलि यात्रा निकाली गयी। इसमें हजारों युवाओं ने तिरंगा लहरा कर हिस्सा लिया। आजादी की लड़ाई में शहीद हुए देश के वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिये इस यात्रा का आयोजन लंबे समय से किया जा रहा है। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, विशिष्ट अतिथि प्रसपा प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव शामिल हुये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here