यूपी के 13 शहरों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

0
185

लखनऊ।यूपी के 13 शहरों लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, झांसी, मेरठ, मथुरा-वृंदावन, बरेली, मुरदाबाद, कानपुर, सहारनपुर, आगरा, प्रयागराज और चित्रकूट को बेहतर सुविधाएं देने के लिए 15 सितंबर तक सिटी डवलपमेंट और सिटी लॉजिस्टिक प्लान तैयार हो जाएगा। शासन ने विकास प्राधिकरणों को तय अवधि में इसे उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

आवास विभाग ने प्रदेश के इन सभी शहरों के सुनियोजित विकास और कारोबारी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए प्लान बनाने का निर्देश दिया था। इसके बाद भी अभी तक शासन को किसी का भी प्रस्ताव नहीं मिल पाया है। प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण की अध्यक्षता में इसको लेकर बैठक हुई थी। इसमें विकास प्राधिकरणों की लापरवाही पर नाराजगी जताई गई है। उन्होंने कहा है कि सिटी डवलपमेंट प्लान में मुख्यमंत्री की छह माह की कार्य योजना को भी शामिल करते हुए इसे तय समय पर उपलब्ध करा दिया जाए।

गोरखपुर में कंसलटेंट द्वारा इसका प्रारंभिक खाका तैयार कर लिया है और 15 सितंबर तक उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। वाराणसी में जिसे काम दिया गया था उसने बनाने में अस्मर्थता जताई है। अब टेंडर कर नए सिरे से काम दिया गया है। कानपुर ने प्लान को अंतिम रूप से दिया है। इसे मंडलायुक्त के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है। लखनऊ का सिटी डवलपमेंट प्लान बनकर तैयार हो गया है। मेरठ में 10 काम इस योजना में शामिल किए गए हैं। अन्य ने भी तय समय पर इसे उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here