इटावा जेल का विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव जसवीर सिंह ने किया निरीक्षण,बंदियों से ‘की बात’ और देखा ‘पाकशाला’

0
259

विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव ने किया जिला जेल का निरीक्षण

इटावा जेल में पहुंचे सचिव जसवीर सिंह,हॉस्पिटल में बंदियों से की बात,जाड़े में गरम पानी देने का दिया निर्देश

     शेखर यादव

इटावा। उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्वकालिक सचिव जसवीर सिंह ने मंगलवार को इटावा के जिला कारागार का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बंदियों के रहने,खाने-पीने एवं चिकित्सा संबंधित व्यवस्थाओं पर जेल अधिकारियों से बातचीत की। सचिव जसवीर सिंह ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिया कि जाड़े में बंदियों को गरम पानी दिया जाये और कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करायें।

जनपद न्यायाधीश विनय कुमार द्विवेदी के आदेशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पूर्णकालिक सचिव जसवीर सिंह यादव ने मंगलवार को जिला कारागार का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान जेल अधीक्षक डॉ. रामधनी, उप-कारापाल प्रणय सिंह एवं जेल हेड वार्डन अनुपम शुक्ला साथ रहे। जेल अधीक्षक ने बताया कि जिला जेल में जो भी नये बंदी आते हैं, उन्हें नियमानुसार 14 दिनों के लिये अस्थायी कारागार में रखा जा रहा है। बंदियों को बेहतर स्तर का खाना दिया जाता है एवं स्वास्थ्य संंबंधित शिकायत होने पर परिसर के अंदर बनें हॅास्पिटल में ही उन्हें चिकित्सीय सुविधा मुहैया कराते हैं।

उन्होंने बताया कि सचिव जसवीर सिंह यादव द्वारा जिला जेल की पाकशाला का भी निरीक्षण किया गया जो कि साफ – सुथरी और सुव्यवस्थित पायी गयी। इसके बाद उन्होंने जिला कारागार के चिकित्सालय का भी निरीक्षण कर बंदियों से वार्ता की तथा चिकित्सकों को बदलते मौसम में और भी ज्यादा सावधानी बरतने तथा पीने में गर्म पानी दिये जाने के निर्देश दिये। कारागार में कोविड -19 के संक्रमण को रोकने के लिये सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया। बंदियों से उनकी दैनिक दिनचर्या के बारे में भी बात की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here