दिल्ली से लेकर गुलमर्ग तक कैसे हो रहा नए साल का स्वागत

0
158

नई दिल्ली : नए साल आने में बस कुछ घंटों का ही समय बाकी है। न्यूजीलैंड में तो नए साल की शुरुआत हो चुकी हैं। न्यूजीलैंड में लोगों शानदार आतिशबाजी और लाइट शो के साथ नए साल का स्वागत किया। वहीं, देश में दिल्ली से लेकर गुलमर्ग तक बड़ी संख्या में लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए परिवार के साथ बाहर निकले हैं। हिमाचल में शिमला से लेकर मनाली तक साथ ही उत्तराखंड के पहाड़ों में लोग नए साल का जश्न मनाने पहुंचे हैं। राज्य सरकारों की तरफ से नए साल के लेकर गाइडलाइन्स भी जारी कर दी गई हैं। वहीं, देश के अलग-अलग हिस्सों असम में गुवाहाटी से लेकर तमिलनाडु में चेन्नई से सूर्यास्त की बेहरीन नजारे वाली तस्वीरें भी सामने आई हैं।

इंडिया गेट पर उमड़ा हुजूम

नए साल के मौके पर दिल्ली के इंडिया गेट पर तो मानों लोगों का हुजूम ही उमड़ पड़ा। लोग नए साल की पूर्व संध्या पर अपने परिवार के साथ जश्न मनाने के लिए सड़कों पर नजर आए। दिल्ली के कनॉट प्लेस में तो रात 9 बजे के बाद से मेट्रो स्टेशनों से बाहर निकलने वाले गेट बंद करने के निर्देश हैं। नए साल के जश्न के लिए दिल्ली के सभी बड़े होटल और रेस्टोरेंट में खास तैयारियां की गई हैं।

गुलमर्ग : बर्फ पर धूप की सुनहरी किरणें

गुलमर्ग में नए साल के मौके पर लोग खूब मस्ती करते नजर आए। बर्फ पर पड़ती धूप की किरणें ऐसी लग रही थीं जैसे सफेद चादर चमक रही हो।नए साल के जश्न में भले ही देश डूबा हो लेकिन सीमा पर देश के जवान सुरक्षा में पूरी तरह से मुस्तैद दिखे। गुजरात के कच्छ में खरदोई बॉर्डर पर मार्च करते जवान।

यूपी : वाराणसी में गंगा आरती के लिए उमड़ी भीड़

नए साल के जश्न का असर वाराणसी की गंगा आरती में भी देखने को मिला। नए साल की पूर्व संध्या पर होने वाली गंगा आरती में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here