जवानों ना हो भयभित,डयूटी के नाम पर कोई मांगे पैसा तो बताओ,जायेगा जेल : कमांडेंट अतुल सिंह

0
428

द संडे व्यूज़ की खबर का फाडू असर, सदमें में हैं सभी ड्यूटी इंचार्ज

लखनऊ के कमांडेंट अतुल सिंह ने जवानों के नाम लिखा 4पन्ने का पत्र

निर्भिक बनें,किसी के झांसे में ना आये,बेखौफ होकर करें ड्यूटी: कमांडेंट अतुल सिंह

सभी डयूटी इंचार्जों की कर दी गयी है अदला-बदली,करेंगे वसूली तो नपेंगे

 संजय पुरबिया

लखनऊ। ‘द संडे व्यूज़’ की खबर को गंभीरता से लेते हुये कल जहां लखनऊ के मंडलीय कमांडेंट घनश्याम चतुर्वेदी ने फरमान जारी किया कि कमिश्नरी,कलेक्ट्रेट,एसजी पीजीआई,यातायात, सभी थानों सहित कामर्शियल ड्यूटी के नाम पर जवानों से अवैध वसूली करने वाले सभी ड्यूटी इंचार्जों का हटाने का निर्देश जारी कर दियाकमांडेंट अतुल सिंह ने फौरी कार्रवाई करते हुये सभी को हटाने के साथ-साथ जवानों के नाम चार पन्ने का पत्र भी जारी कर दिया। पत्र में उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यदि कोई कर्मचारी या ‘ड्यूटी इंचार्ज’ डयूटी लगाने के नाम पर पैसा मांगता है तो तत्काल उसकी सूचना मुख्यालय या जिला कार्यालय पर दें ताकि उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि आपलोग ‘निर्भिक’ बनें और यदि कोई इच्छित डयूटी लगाने के नाम पर पैसा मांगता है,डराता है तो उसका डटकर मुकाबला करें,विभाग आपलोगों के साथ है। जवानों जब आपलोगों को साफ्टवेयर से डयूटी मिल रही है तो किसी के छलावे में क्यों आ रहे हैं। बेफिक्र होकर अपना काम करें और विभाग का नाम रौशन करें।

‘द संडे व्यूज़’ के सवालों का जवाब देते हुये कमांडेंट अतुल सिंह ने बताया कि मंडलीय कमांडेंट के निर्देश पर सभी ड्यूटी इंचार्जों का हटा दिया गया है और किसी प्रकार की शिकायत मिलेगी तो सख्त कार्रवाई की जायेगी। कहा कि लखनऊ में ड्यूटी अधिक है और जवान कम है इसलिये सभी को ्डयूटी मिल रही है। एक सवाल के जवाब में कहा कि कमिश्नरी, कलेक्ट्रेट सहित सभी प्रमुख प्रतिष्ठïानों पर इंचार्जों की अदला-बदली कर दी गयी है। मेरी पूरी कोशिश है कि विभाग की साख खराब करने वालों को किसी सूरत में ना बख्शा जाये और मेहनतकश जवानों को समय पर ड्यूटी मिलती रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here