महाविद्यालय में ‘शैक्षिक समस्या’ एवं ‘निवारण’ पर विशेष ध्यान दिया जाये : सत्यम मिश्रा

0
201

ए.बी.बी.पी.,लखनऊ दक्षिण की हुई के.के.सी. में बैठक

महाविद्यालय में शैक्षिक समस्या एवं निवारण पर विशेष ध्यान दिया जाये : सत्यम मिश्रा

छात्र शक्ति और राष्टशक्ति से ही देश बढ़ेगा:रजत रायकवार

संवाददाता
लखनऊ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, लखनऊ दक्षिण जिले की आज के.के.सी. महाविद्यालय इकाई की बैठक संपन्न हुयी। बैठक में आगामी कार्यक्रम सामाजिक अनुभूति, विश्व पर्यावरण, राष्ट्र ीय विद्यार्थी दिवस व आगामी इकाई गठन पर चर्चा हुई। इस दौरान सत्यम मिश्रा ने कहा कि पर्यावरण दिवस को एक दिन के लिये मनाने के बजाये उस दिन हम सभी को संकल्प लेना चाहिये कि किस तरह धरा को हरा-भरा करें। हमें संकल्प लेना चाहिये कि अपने आस-पास एक-एक पौधा लगाये ताकि चहुंओर हरियाली दिखे। इसी क्रम में रजत रायकवार ने कहा कि हमलोगों को एकजुट होने की जरुररत है। देखना होगा कि यदि किसी पर कोई संकट आता है तो एकजुट होकर उसका समाधान करें। किसी के घर में कोई समस्या हो तो सभी को मिलकर उसका समाधान निकालना होगा।

बैठक में मुख्य रूप से लखनऊ विभाग के विभाग संगठन मंत्री सत्यम मिश्रा और लखनऊ दक्षिण जिला संगठन मंत्री रजत रायकवार रहे।बैठक में आगामी विद्यार्थी परिषद के 75 वें स्थापना पर किस प्रकार से योजना कार्यक्रम, विचार-विमर्श कर कार्यकर्ताओं के बीच रखा और महाविद्यालय में व्याप्त शैक्षिक समस्या और निवारण का भी सुझाव दिया।इस दौरान सत्यम मिश्रा ने कहा कि पर्यावरण दिवस को एक दिन के लिये मनाने के बजाये उस दिन हम सभी को संकल्प लेना चाहिये कि किस तरह धरा को हरा-भरा करें। हमें संकल्प लेना चाहिये कि अपने आस-पास एक-एक पौधा लगाये ताकि चहुंओर हरियाली दिखे।

इसी क्रम में रजत रायकवार ने कहा कि हमलोगों को एकजुट होने की जरुररत है। देखना होगा कि यदि किसी पर कोई संकट आता है तो एकजुट होकर उसका समाधान करें। किसी के घर में कोई समस्या हो तो सभी को मिलकर उसका समाधान निकालना होगा। उन्होंने कहा कि अन्याय सहना नहीं बल्कि उसके खिलाफ मुखर होकर आवाज उठाओ। सच का सामना करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है लेकिन कहा गया है ना कि सत्य कभी पराजित नहीं होता…। छात्र शक्ति और राष्ट शक्ति से ही देश आगे बढ़ेगा। आखिर में छात्र शक्ति, राष्ट्र शक्ति का निर्वहन करते हुये मां भारती का जयघोष हुआ। इकाई दायित्वकर्ता अध्यक्ष आकाश त्रिवेदी, उपाध्यक्ष विशाल शुक्ला,प्रोफेसर गृजेश त्रिपाठी, कार्तिकेय मिश्रा, वैभव कनौजिया, दिव्यांश श्रीवास्तव, अक्षत श्रीवास्तव,आयुष्मान सिंह राठौर,रुपांश सिंह,नवीन यादव,अनमोल अनेजा,देवाशीष गुप्ता सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here