नमो एप के जरिये कार्यकर्ता तैयार करेगी भाजपा

0
126

माइक्रो डोनेशन अभियान चलाएंगे

नए मतदाताओं से रखें संपर्क व समन्वय

संगठन के कामकाज में रूचि लें जिलाध्यक्ष

 ब्यूरो

लखनऊ ।लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नमो एप के जरिये कार्यकर्ताओं की नई फौज तैयार करेगी। पार्टी ने विकसित भारत संकल्प अभियान के जरिये नए मतदाताओं से लेकर मोदी-योगी सरकार की योजना के प्रत्येक लाभार्थी को विकसित भारत एम्बेसडर बनाने की तैयारी शुरू की है। 98 संगठनात्मक जिलों को दो-दो लाख विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य दिया गया है। गोमती नगर स्थित एक स्कूल के सभागार में बुधवार को नमो एप को लेकर आयोजित कार्यशाला में एप के जरिये लोकसभा चुनाव की तैयारियां पर मंथन हुआ।


कार्यशाला में 98 संगठनात्मक जिलों के जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी व विभिन्न अभियानों के संयोजक समेत करीब सात सौ पदाधिकारी शामिल हुए। इसमें नमो एप का प्रस्तुतीकरण हुआ। नमो एप के राष्ट्रीय संयोजक कुलजीत चहल ने कहा कि यूपी में नमो एप पर दो करोड़ विकसित भारत एम्बेसडर बनाने का लक्ष्य रखा है। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने इस एप पर पंजीकरण नहीं किया है। प्रत्येक कार्यकर्ता को नमो एप डाउनलोड करना अनिवार्य है। प्रत्येक पदाधिकारी व बूथ स्तर के कार्यकर्ता जनता के साथ सेल्फी लेकर उन्हें विकसित भारत एम्बेसडर के रूप में नामांकित करें। इसकी जिम्मेदारी युवा मोर्चा, महिला, किसान, एससी, एसटी, ओबीसी व अल्पसंख्यक मोर्चा को भी दी गई है।

कार्यकर्ता वार्ड और गांव गांव में इसके लिए शिविर लगाएं।उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय स्तर पर क्षेत्र के महामंत्री और जिला स्तर पर अभियान के संयोजक बनाए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र स्तर पर भी टीमें बनाई जाएंगी। कार्यशाला का संचालन प्रदेश महामंत्री संजय राय ने किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, प्रदेश महामंत्री गोविंद शुक्ला, प्रियंका रावत, अनूप गुप्ता, राहुल राज रस्तोगी भी मौजूद थे।

भाजपा नमो एप के जरिये माइक्रो डोनेशन अभियान भी चलाएगी। इसमें लोगों से स्वेच्छा से पार्टी कोष में राशि दान कराई जाएगी। इसके अतिरिक्त 100 डे चैलेंज अभियान चलाया जाएगा। इसमें सफल रहने वाले कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत करने के साथ पार्टी में विशेष मान्यता भी दी जाएगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि हाल ही में तीन राज्यों में भाजपा की सरकार बनने से यूपी में अच्छा माहौल बना है। इसे बनाए रखते हुए चुनावी तैयारी शुरू करें। उन्होंने वोटर चेतना अभियान के तहत बने नए मतदाताओं से संपर्क व समन्वय कर उन्हें पार्टी से जोड़ने का मंत्र दिया।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने कहा कि जिलाध्यक्ष संगठन के कामकाज में दिलचस्पी लें। विधानसभा विस्तारकों से काम कराएं। उन्होंने आगामी दिनों में क्षेत्रीय व जिला टीमों में फेरबदल का इशारा किया। उन्होंने कहा कि 15-17 दिसंबर तक जिला स्तर पर भी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। 25 दिसंबर को बूथ स्तर पर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती मनाई जाएगी। 26 दिसंबर को वीर बालदिवस पर गुरु गोविंद सिंह के बेटों के बलिदान पर गोष्ठी का आयोजन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here